जिले में 41 दिन के बाद फिर सामने आया दो कोरोना संक्रमण का मामला

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Bihar

जिले में 41 दिन के बाद फिर सामने आया दो कोरोना संक्रमण का मामला


जिले में 41 दिन के बाद फिर सामने आया दो कोरोना संक्रमण का मामला


किश्नाग्नाज 23 जून (हि.स.)। जिले में लगभग 41 दिन के बाद कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं।

संक्रमण का मामला सामने आने के बाद विभागीय सतर्कता बढ़ा दी गयी है। इससे पहले बीते 12 मई को संक्रमण का मामला जिले में सामने आया था। इसके लगभग 41 दिन के बाद शहरी इलाके के सदर अस्पताल प्रांगण के ट्रामा सेंटर की महिला कर्मी एवं माता गुजरी मेडिकल कॉलेज के महिला डाक्टर संक्रमित पाई गयी है।

सदर अस्पताल प्रांगण में संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्थानीय स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में आ चुका है। प्रभावित क्षेत्र में सघन जांच अभियान का संचालन करते हुए वंचितों के टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ कौशल किशोर ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमण के मामलों पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर हमारी सतर्कता पूर्व से बरकरार है। दो संक्रमण का मामला सामने आने के बाद संभावित अन्य मरीजों की खोज व इस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये गये हैं।अधिकारियों को कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ प्राथमिकता के आधार पर वंचितों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है।

डॉ कौशल किशोर ने कहा कि कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर से राज्य समेत पूरे देश में तेज हुई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच जिले में जांच व टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने की कवायद जारी है। फिलहाल जिले में प्रीकॉशन डोज के टीका से वंचित लोगों को टीकाकृत करने के लिये विभाग ने अलग रणनीति तैयार की है।

सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अनवर आलम ने बताया की ट्रामा सेंटर की महिला कर्मी जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एंटीजेन टेस्ट में रिपेार्ट पॉजिटिव आने के तत्काल बाद संबंधित इलाके में हाउस टू हाउस सघन जांच अभियान संचालित किया गया। सघन जांच अभियान में संक्रमण का कोई दूसरा मामला सामने नहीं आया है। रोगी के परिवार के अन्य सदस्य भी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। उन्होंने कहा मरीज को जरूरी दवाओं का किट उपलब्ध कराते हुए होम ओइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र