Business Idea: छोटू बिजनेस ने मचाया तहलका, आप भी घर बैठ कर कमाएं 15,000 रुपये महीना

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Business Idea: छोटू बिजनेस ने मचाया तहलका, आप भी घर बैठ कर कमाएं 15,000 रुपये महीना

pic


कोरोना वायरस संक्रमण काल के चलते लॉकडाउन लागू होने से देशभर में लाखों लोगों का रोजगार छिन गया है, जिससे हर किसी के सामने पैसा कमाने का संकट खड़ा है। अगर आपके पास कोई काम नहीं और पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

अब सरकार की ओर से तमाम ऐसे बिजनेस चलाए जा रहे हैं, जिससे हर कोई घर बैठकर पैसा कमाने का सपना साकार कर सकते हैं। आप बहुत छोटा निवेश कर मोटी रकम घर बैठे कमा सकते हैं। अब हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए कोई मशीन खरीदनी होगी।

कोई चालू पूंजी भी नहीं चाहिए। केवल एक बार इन्वेस्टमेंट करना है। फिर हर साल थोड़ा सा रिनुअल करना होगा और आप 15,000 रुपये महीना आसानी से कमा सकते हैं। जन्म और मृत्यु की प्रक्रिया लगातार चलती है, जब किसी बच्चे का जन्म होता है तो खुशियां मनाई जाती हैं।

हर माता-पिता चाहते हैं कि वह अपने बच्चे को वह सब कुछ दें जो उसके लिए दुनिया में उपलब्ध है। जिन लोगों के मित्र रिश्तेदारों की संख्या बहुत अधिक होती है। उनके बच्चों को बहुत सारे गिफ्ट मिल जाते हैं।


लेकिन एक बड़ी संख्या ऐसी भी है जिनके मित्र और रिश्तेदार बहुत ज्यादा नहीं होते। उन्हें अपने बच्चों के लिए सब कुछ खरीदना पड़ता है।

अनुपयोग प्रोडक्ट्स खरीदकर कमाएं पैसा :

Baby products on rent एक ऐसा इनोवेटिव बिजनेस आइडिया है. जिसकी जरूरत हर जगह है। आपको सिर्फ इतना करना है कि लंबे समय तक चलने वाले प्रोडक्ट खरीद कर लाने हैं। आप चाहे तो अपने शहर के संपन्न परिवारों से उनके बच्चों के लिए अनुपयोगी हो गए प्रोडक्ट भी खरीद सकते हैं।

इन प्रोडक्ट्स को किराए पर उपलब्ध कराना है। नए प्रोडक्ट का किराया उसके मूल्य का 25 फीसदी प्रति महीना और पुराने प्रोडक्ट का किराया 10 प्रतिशत प्रति महीना निर्धारित कर सकते हैं। बच्चे एक खिलौने से ज्यादा समय तक नहीं खेलते।