Business Idea: सब काम छोड़ शुरू करें बहुत आसान बिजनेस, हर महीना होगी छप्परफाड़ कमाई, जानिए प्रोसेस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Business Idea: सब काम छोड़ शुरू करें बहुत आसान बिजनेस, हर महीना होगी छप्परफाड़ कमाई, जानिए प्रोसेस

pic


अगर आपके पास नौकरी या कोई अन्य काम नहीं तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब आसानी से घर बैठे मोटी कमाई करने का सपना साकार कर सकते हैं। जरूरी नहीं कि पैसा कमाने के लिए नौकरी हो, इसके बिना भी आप मोटी करेंगे।

बस जरूरत है छोटा बिजनेस शुरू करने की, जिससे आप घर बैठे बंपर कमाई कर सकते हैं। देश की बड़ी दुग्ध उत्पादों की बड़ी कंपनी अमूल की आप फ्रेंचाइजी लेकर कारोबार शुरू कर सकते हैं। इस आसान से बिजनेस से जुड़कर आपको फिर पैसों की कोई टेंशन नहीं रहेगी, प्रति दिन ठीक ठाक पैसे कमा सकते हैं।

हर महीना होगी इतनी कमाई

देश की जानी मानी कंपनी अमूल की ओर से फ्रेंचाइजी दी जा रही है, जिसके अनुसार, हर महीने करीब 5 से 10 लाख रुपये की सेल की जा सकती है। अमूल आउटलेट लेने पर, कंपनी अमूल उत्पादों के न्यूनतम बिक्री मूल्य पर कमीशन देती है। इसमें एक दूध की थैली पर 2.5 प्रतिशत, दुग्ध उत्पादों पर 10 प्रतिशत और आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत का कमीशन मिलता है।

अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम, शेक, पिज्जा, सैंडविच, हॉट चॉकलेट ड्रिंक पर 50 प्रतिशत का कमीशन मिलता है। वहीं, कंपनी प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत और अमूल उत्पादों पर 10 प्रतिशत का कमीशन देती है।

हर महीना होगी इतनी कमाई


अमूल डेयरी की फ्रेंचाइजी लेकर आप हर महीना मोटी कमाई कर सकते हैं। इस कारोबार को करने के लिए ज्यादा इनवेस्टमेंट करने की भी जरूरत नहीं है। इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको बस 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं, ब्रांड सिक्यॉरिटी के तौर पर 50,000 रुपये, रेनोवेशन पर 4 लाख रुपये, इक्विपमेंट पर 1.50 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

वहीं, अमूल अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए दो तरह की Franchise उपलब्ध करा रहा है। अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल कियोस्क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको इसमें करीब 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा।

इसमें 25 हजार रुपये नॉन-रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के रूप में, 1 लाख रुपये रेनोवेशन पर, 75 हजार रुपये उपकरण पर खर्च किए जाते हैं।