BMW की सर्विस से परेशान हुए ग्राहक, कहा- 7 लाख की Tata ले लेते तो अच्छा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

BMW की सर्विस से परेशान हुए ग्राहक, कहा- 7 लाख की Tata ले लेते तो अच्छा

pic


इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक कारों पर भी फोकस कर रही है। हालांकि, लाखों करोड़ रुपये की बीएमडब्ल्यू कार खरीदने के बाद भी अगर ग्राहकों को अच्छी सर्विस नहीं मिलती है तो उनका गुस्सा होना लाजिमी है।

ऐसे कई ग्राहकों ने कंपनी (बीएमडब्ल्यू इंडिया) के ट्विटर अकाउंट पर अपनी शिकायतें दर्ज कराई हैं। थोड़ी रिसर्च करने के बाद हमने पाया कि ज्यादातर ग्राहक कंपनी के प्रोडक्ट से ज्यादा बीएमडब्ल्यू सर्विस सेंटर की लापरवाही से नाराज हैं। हम आपको ऐसे ही 5 अलग-अलग मामलों के बारे में बता रहे हैं।

1. अनिरुद्ध सेन (@anisen943) नाम के एक यूजर ने कहा है कि उसने लगभग 3 महीने पहले एक BMW X5 खरीदी थी और उसमें समस्या आ गई थी। समस्या का समाधान नहीं होने के कारण वह लंबे समय से सर्विस सेंटर के चक्कर लगा रहे हैं। खास बात यह है कि इस गाड़ी की कीमत एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

2. सत्यन कस्तूरी (@SatyanKasturi) नाम के यूजर ने बताया कि उनके पास 3 बीएमडब्ल्यू कार हैं। इनमें से 2 वाहन मरम्मत के लिए चेन्नई में डीलरशिप के पास हैं। उन्हें अपनी कार देखे हुए कई महीने हो गए हैं। उन्होंने बीएमडब्ल्यू इंडिया से भी संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

3. किशोर सोनकर (@KishoreSonekar) बता रहे हैं कि उनकी BMW X5 SUV का टायर खराब हो गया. सर्विस सेंटर कह रहा है कि टायर लेने के लिए 25 से 30 दिन का इंतजार करना पड़ेगा। इस बात का क्या मतलब है। जब तक उसे टायर नहीं मिल जाते, वह गाड़ी नहीं चला सकता।

4. शुभम चैल (@ChailShubham) का दावा है कि उन्होंने 18 जुलाई को रांची से BMW G310r की डिलीवरी ली थी। डिलीवरी के 4 महीने बाद भी उसका रजिस्ट्रेशन कार्ड (आरसी) अभी तक पेंडिंग है। डीलर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है। उन्हें ऐसी सेवा की उम्मीद नहीं थी।

5. विकास वोहरा नाम के यूजर का कहना है कि बीएमडब्ल्यू के पुणे सर्विस स्टेशन की सर्विस सबसे खराब है। यहां कोई प्रतिक्रिया नहीं है। ग्राहक हर चीज का अनुसरण करता है। पिछली बार उन्हें कुछ रिपेयर करवाना था और इसमें 28 दिन लग गए थे।

इस बार भी 12 हो गए हैं और उन्हें यकीन है कि सर्विस सेंटर वाले उनका पिछला रिकॉर्ड तोड़ देंगे। विकास ने कहा कि 7 लाख की टाटा की कार 70 लाख की बीएमडब्ल्यू कार से बेहतर है।