E-SHRAM CARD: ई-श्रम कार्डधारक हुए मालामाल, अकाउंट में नहीं आए 1500 रुपये तो जल्द करें यह काम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

E-SHRAM CARD: ई-श्रम कार्डधारक हुए मालामाल, अकाउंट में नहीं आए 1500 रुपये तो जल्द करें यह काम

pic


अगर आप असंगठित वर्ग से आते हैं और आपका ई-श्रम कार्ड नहीं बना हुआ है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। केंद्र व राज्य सरकारें इन दिन ई-श्रम कार्डधारकों के लिए खजाने का पिटारा खोले हुए है, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं।

इसके लिए जरूरी है कि आपका ई-श्रम कार्ड बना होना जरूरी है। सरकार ने इन लोगों को अब एक बड़ी खुशखबरी दी है, जिसे जानकर आप भी झूम उठेंगे। ई-श्रम कार्डधारकों के अकाउंट में 15,00 रुपये ट्रांसफर किये गए हैं, जिसका आसानी से लाभ कमा सकते हैं।


खाते में आ गया पैसा तो करें चेक

अगर आपका ई-श्रम कार्ड है और पैसा अकाउंट में आ गया है तो यह खबर किसी वरदान से कम नहीं है। इस सबके बीच सबसे पहले आपको 1500 रुपये चेक करने होंगे, जिससे शंका ही खत्म हो जाए। अकाउंट को चेक करने के लिए नीचे जाना होगा, जिसके बाद आप सभी को लिए हमने एक लिंक दिया है।

जैसे आप लोग उस पर क्लिक करिएगा क्लिक करने के बाद और सभी के सामने बैंक नेम को सेलेक्ट कर लेना है। बैंक नाम को सेलेक्ट करने के बाद उसमें अकाउंट नंबर को ऐड कर देना अकाउंट नंबर जैसे आप लोग उसमें डाल दीजिएगा अकाउंट नंबर डालने के बाद कैप्चा को उसमें फील कर देना जैसे आप लोग कैप्चर उसमें भर कर देते हैं।

उसके बाद आप सभी के सामने पूरी आप सभी के अकाउंट का स्टेटमेंट दिखाई दे देगी।

नहीं आए 1500 रुपये तो करें यह काम

अगर अभी तक आप सभी लोग के खाते में 1500 का फायदा नहीं मिला है तो फिर सबसे पहले आप लोगों को नजदीकी साइबर कैफे में चले जाना है। यहां पर सभी कागजातों को अप्लाई किया जाता है।

आप सभी को अपने आधार कार्ड और बैंक पासबुक से चेक करवा लेना है क्या आप सभी का अकाउंट नंबर ई- श्रम कार्ड का पैसा लेने के लिए वेरीफाई है या फिर नहीं अगर आप सभी का वेरीफाई है तो कुछ दिनों की बात और सभी के खाते में 1500 रुपये की लाभ मिल जाएगा।

अगर वेरीफिकेशन नही ही तो करवाने में बिल्कुल भी देरी नहीं करें।