ई-मेल के द्वारा कमाए लाखो रूपये, घर बैठे कमाएं 10 हजार रुपए

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

ई-मेल के द्वारा कमाए लाखो रूपये, घर बैठे कमाएं 10 हजार रुपए

pic


Online Earning : अगर आप भी पार्ट टाइम जॉब करके पैसा कमाना चाहते हैं तो ई-मेल आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। जिससे आप घर बैठे सिर्फ 15 मिनट में ई-मेल पढ़कर महीने में 10 हजार रुपये कमा सकते हैं। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर।

कम आमदनी और छोटी बचत से घर का खर्च चलाना बहुत मुश्किल हो जाता है। खासकर मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए पैसे कमाने के कुछ ही विकल्प हैं। ऐसे में इंटरनेट एक ऐसा जरिया है जिससे आप घर बैठे भी कमाई कर सकते हैं. अगर हम ई-मेल मार्केटिंग की बात करें तो वर्चुअल वर्ल्ड में इसका खास महत्व है।


आप भी प्रतिदिन कई प्रकार की ईमेल सेवाओं का उपयोग करते हैं। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि आप ई-मेल पढ़कर भी पैसे कमा सकते हैं? दुनिया भर में कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो ई-मेल और सर्वे करने के लिए पैसे देती हैं, यहां तक ​​कि रोजाना के काम के लिए भी कोई पाबंदी नहीं है।

मतलब जब चाहो काम करो और पैसे कमाओ। हमने कुछ ऐसी वेबसाइटों को शॉर्टलिस्ट किया है। इन वेबसाइट से कोई भी पुरुष या महिला पैसे कमा सकता है।

मनीमेल डॉट कॉम (www.moneymail.in)

इस वेबसाइट पर आप ई-मेल पढ़कर दिन में 15 मिनट कमा सकते हैं। इसके जरिए आप एक महीने में 10,000 रुपये तक कमा सकते हैं। एक ईमेल पढ़ने पर आपको 20 पैसे से लेकर 200 रुपये तक दिए जाते हैं। इसके लिए आपको प्रतिदिन अपने खाते में लॉग इन करना होगा और इनबॉक्स में मेलों को पढ़ना होगा। अपने किसी भी दोस्त का अकाउंट बनाने पर आपको 100 रुपये तक दिए जाते हैं।


Paisalive.com (www.Paisalive.com)

अगर आप बिना एक पैसा लगाए तेजी से पैसा कमाना चाहते हैं तो यह वेबसाइट आपको यह मौका देती है। Paisa Live में अकाउंट बनाते ही आपको 99 रुपये मिल जाएंगे. इस बारे में अपने 10 दोस्तों को बताकर उनका अकाउंट बनाने के बाद भी आपको तुरंत 10 रुपये मिल जाएंगे। पहले 10 दोस्तों के बाद आपको हर दोस्त के लिए 2 रुपये मिलेंगे। इनबॉक्स में मेल पढ़ने पर आपको 25 पैसे से 5 रुपये तक मिलेंगे। वेबसाइट 15 दिनों में एक बार चेक से भुगतान करती है।

Matrixmail.com (www.matrixmails.com)

ई-मेल के जरिए पैसे कमाने के लिए यह वेबसाइट एक बेहतर विकल्प है। यह वेबसाइट साल 2002 से काम कर रही है। इस वेबसाइट के जरिए आप ईमेल पढ़कर, ऑफर्स के जरिए, साइट्स पर जाकर और दूसरे लोगों को इसके बारे में बताकर पैसे कमा सकते हैं। आप एक घंटे में 25 से 50 डॉलर यानी करीब 3000 रुपये तक कमा सकते हैं।


ऑफ़र.कॉम के लिए नकद (www.Cash4offers.com)

आप इस वेबसाइट के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं। जब आप वेबसाइट के गोल्ड सदस्य बन जाते हैं, तो आपको 72 घंटे से भी कम समय में भुगतान किया जाता है। आप ईमेल पढ़कर, सर्वेक्षण करके, नकद ऑफ़र के माध्यम से, ऑनलाइन गेम खेलकर और दोस्तों के खाते बनाकर पैसे कमा सकते हैं। जैसे ही आप वेबसाइट में साइन इन करते हैं तो आपको लगभग 5 डॉलर यानी 350 से 400 रुपये मिलते हैं।

sendearnings.com (www.sendearnings.com)

इस वेबसाइट पर भी आप ईमेल, सर्वे, ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको एक खाता बनाना होगा और अपने पंजीकरण की पुष्टि करनी होगी। यहां आपको एक ईमेल पढ़ने के लिए 1 डॉलर यानी करीब 70 रुपये (डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत के हिसाब से) दिए जाते हैं. यदि आप 6 महीने में एक बार इस साइट पर नहीं गए हैं, तो आपका खाता निष्क्रिय कर दिया जाएगा।