Gold Price: सोने के भाव में आई गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Gold Price: सोने के भाव में आई गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट

gold


शादी सीजन से पहले सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना सस्ता हो गया है. आज गोल्ड का भाव 56500 रुपये के पार बंद हुआ है. वहीं, चांदी की कीमतें तेजी के साथ बंद हुई हैं. चांदी 70,000 के नीचे क्लोज हुई है. HDFC Secuirities ने इस बारे में जानकारी दी है.

कितना सस्ता हुआ सोना?

राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 105 रुपये की गिरावट के साथ 56,526 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,631 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी हुई महंगी

इसके अलावा अगर चांदी की कीमतों की बात की जाए तो आज इनमें तेजी देखने को मिल रही है. चांदी की कीमत 52 रुपये की तेजी के साथ 69,694 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा है कि दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत 105 रुपये की गिरावट के साथ 56,526 रुपये प्रति 10 ग्राम रही. एक्सपर्ट ने कहा कि मंगलवार को डॉलर इंडेक्स के 0.18 फीसदी मजबूत होने से सोने की कीमतों पर दबाव रहा. अमेरिकी बॉन्ड आय में भी हालिया निम्न स्तर से सुधार आया.

ग्लोबल मार्केट में महंगा हुआ सोना

इसके अलावा अगर ग्लोबल मार्केट की बात की जाए तो विदेशी बाजारों में सोना लाभ के साथ 1,910 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. चांदी भी लाभ के साथ 24.16 डॉलर प्रति औंस पर थी.

चेक करें अपने शहर के रेट्स

अगर आप भी घर बैठे गोल्ड का लेटेस्ट भाव चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है. इसके बाद में आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा. इसके साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए आप www.ibja.co या ibjarates.com पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं.