अगर आप पास है राशन कार्ड तो सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, यहां पढ़ें सरकार की बड़ी घोषणा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

अगर आप पास है राशन कार्ड तो सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, यहां पढ़ें सरकार की बड़ी घोषणा

दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम बढ़ा


देश में इस साल यानि 2023 में कई राज्य में विधान सभा चुनाव है, जिससे सरकारें यहां पर ऐसी खास लोक लुभावन स्कीम को लागू कर रही है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को मंहगाई से बचने का फायदा दिए जाए। तो वही अगर आप इस राज्य में रहते हैं और आप के पास में राशन कार्ड हैं तो आप को मात्र 500 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा जी हां यहां पर आप सही पढ़ रहे हैं।

दरअसल आप को बता दें कि राशन कार्ड रखने (Ration Cardholder) वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी राशन कार्डधारक हैं तो आपको सिर्फ 500 रुपये में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder Price) मिल जाएगा। हालांकि ये लाभ सिर्फ राजस्थान में मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार आम जनता को बड़ा लाभ दे रही है। इस समय गैस सिलेंडर का भाव 1000 रुपये को पार कर गया है। इस बीच आपको राशन कार्ड (Ration Card) दिखाकर सिर्फ आधे रेट्स में सिलेंडर मिल जाएगा।

जानकारी अप्रैल 2023 से मात्र 500 रुपए में मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर

राजस्थान सरकार ने आधी कीमतों में गैस सिलेंडर देने का फैसला लिया है। राज्य सरकार की ओर से लिया गया यह फैसला अप्रैल 2023 से पूरे राज्य में लागू हो जाएगा। BPL कार्डधारकों को इसका फायदा मिलेगा। वही उज्जवला योजना के तहत सरकार 12 सिलेंडर की सुविधा देती है। जोकि अब आपको सिर्फ 500 रुपये में मिल जाएंगे। अगले महीने बजट पेश किया जाएगा, जिसमें केंद्र और राज्य सरकारें महंगाई के बोझ को कम करने के लिए खास प्लान बना रही है।

विधानसभा चुनाव के वजह से सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

बताया जा रहा है कि देश के कई राज्य के साथ- साथ राजस्थान में भी इस साल विधानसभा चुनाव होने है, जिसकी वजह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए जोरशोर से तैयारियां कर रहे हैं। इसमें गरीबों को लुभाने के लिए कई तरह के फैसले लिए जा रहे हैं। 1 जनवरी 2023 से कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों 25 रुपए का इजाफा हो गया है। वहीं, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें जस की तस बनी हुई है।