KTM Duke Electric होगा लॉन्च, आने से पहले यहां देखें इसके फीचर्स और रेंज

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

KTM Duke Electric होगा लॉन्च, आने से पहले यहां देखें इसके फीचर्स और रेंज

pic


देश में आज के समय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का मार्केट काफी बढ़ा है और इसमें कई नहीं कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्ट को लांच किया है। अब इसकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए केटीएम ने भी इस सेगमेंट में अपनी बाइक लांच करने की बात कही है। केटीएम अपने इस नए सफर की शुरुआत अपने पॉपुलर बाइक ड्यूक के नाम से ही करना चाहती है। इसीलिए आने वाले समय में वह इसी सीरीज में नई इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर सकती है। आज इस आर्टिकल में हम इस बाइक की रेंज और फीचर्स के बारे में कुछ अनुमानित जानकारी पढ़ने वाले हैं।

Duke की तरह होगी स्पोर्टी डिजाइन

KTM एक ऑस्ट्रियन टू व्हीलर कंपनी है और अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को वह Husqvarna E Pilen पर डिजाइन करेगी। जब बाइक भी भारत में आती है लेकिन लोगों के बीच इसका क्रेज काफी कम है। केटीएम के इस नए इलेक्ट्रिक बाइक में 6 से 7 किलोवाट आवर का बैट्री पैक मिलेगा और इसके साथ ही इस का मोटर 13 बीएचपी का पावर जनरेट कर सकता है।

इस बाइक को फुल चार्ज होने में तकरीबन 8 घंटे का समय लग सकता है और फुल चार्ज होने के बाद यह 150 से 200 किलोमीटर तक का रेंज देगी। लुक में केटीएम हमेशा से ही अव्वल रही है और इस इलेक्ट्रिक बाइक का लुक भी युवाओं को आकर्षित करेगा। यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है इसीलिए इससे स्टाइलिश लुक और एडवांस फीचर से लैस किया जाएगा।

अभी के समय में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की बिक्री काफी अच्छी है। रिवॉल्ट और टॉर्क मोटर्स के साथ ओकिनावा, कोमकी, होप और कई नई कंपनियों ने अपनी एक अलग जगह बनाई है। इसके साथ ही पुरानी कंपनी टीवीएस, हीरो और बजाज ने भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में अपनी पहचान बना ली है। आने वाले समय में कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक को भारतीय बाजार में लांच करेगी। इसी को देखते हुए केटीएम ने यह फैसला लिया है। कंपनी अपनी इस नई ड्यूक इलेक्ट्रिक में दमदार रेंज ऑफर करने वाली है।