Royal Enfield की गाड़ियों को पीछे छोड़ने को बेकरार है कावासाकी की नई नई मॉडल बाइक, फीचर्स देख दंग रह जाएंगे आप

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Royal Enfield की गाड़ियों को पीछे छोड़ने को बेकरार है कावासाकी की नई नई मॉडल बाइक, फीचर्स देख दंग रह जाएंगे आप

pic


Automobiles : कावासाकी की स्पोर्ट बाइक हमेशा से लोगों के सर चढ़कर बोलती है। अब तक केवल निंजा 300 सबसे सस्ती कावासाकी बाइक का किताब अपने नाम रखा है जोकि कुछ ही दिनों में कावासाकी की नई अपकमिंग बाइक अपने नाम कर सकती है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कावासाकी ने भारत में अपनी नई बाइक W175 को जल्द ही सड़कों पर उतारने का निर्णय कर लिया है। ऐसे में देखना होगा कि यह गाड़ी कब तक भारतीय बाजार में आ सकती हैं।


कावासाकी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग नई बाइक का एक टीजर भी जारी किया और मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह बाइक 25 सितंबर को लॉन्च होगी।

कंपनी ने टीजर में सिर्फ ‘डब्ल्यू’ लिखा है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक ऑटोकार, यह कावासाकी W175 बाइक होगी।

आइए जानें कुछ खास बातें W175 के बारे में :
 

कावासाकी की यह नई मॉडल बाइक रेट्रो डिजाइन के साथ भारतीय बाजार में आने को है। कावासाकी की पहले से ही चल रहे W-Series की बाइक W800 और W800 कैफे लोगों की दिलों की धड़कन बनी हुई है। कावासाकी की नई बाइक W175 1966 W1 के स्पेलिंग लुक के साथ प्रेरित है।


 यह उस समय की सबसे बड़ी जापानी मोटरसाइकिल कंपनी थी। W175 अपने ब्लैकआउट डिजाइन के चलते हैं यह आधुनिक दृष्टिकोण लेता है। इस गाड़ी की बॉडी वर्क की बात करें तो फ्यूल टैंक एक साधारण लुक के साथ है साथ ही साइड पैनल और रियर सेक्शन में बड़े बदलाव किए गए हैं।

एग्जॉस्ट की बात करें तो वह भी 60 के दशक से मेल खाता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में कुछ दस्तावेज लीक हुए हैं जिसमें बताया गया है कि यह नया गाड़ी दो रंगों एबोनी और डुएल टोन स्पेशल एडिशन के साथ पेश किया जा सकता है।

इंजन की बात करे तो :

कावासाकी W175 के इंजन के लिए, कंपनी 177cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का उपयोग कर सकेगी, जो ईंधन इंजन तकनीक से लैस होगा और इसे नए BS6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजन 13hp की पावर और 13.2Nm का टार्क पैदा करता है, जो 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जुड़ा है।

बाइक का कुल वजन 135 किलोग्राम होगा, जो इसे कंपनी की सबसे हल्की बाइक में से एक बनाती है। इसकी सीट की ऊंचाई 790mm और ग्राउंड क्लियरेंस 165mm होगा।