MG Hector का नया मॉडल Hyundai और Tata SUV से भी बेहतर, जानें इसके शानदार फीचर्स

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

MG Hector का नया मॉडल Hyundai और Tata SUV से भी बेहतर, जानें इसके शानदार फीचर्स

pic


उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगके साल जनवरी 2023 में इस एसयूवी के नए मॉडल को बाजार में पेश कर सकती है। कंपनी इसके डिज़ाइन में कुछ मामूली बदलाव करने वाली है। हालांकि इसके इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

नई एमजी हेक्टर का इंजन और माइलेज

इस एसयूवी के नए मॉडल में भी आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। इसके पेट्रोल इंजन के पॉवर की बात करें तो इसका पेट्रोल इंजन 143bhp का पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है।

वहीं इसके डीजल इंजन की बात करें तो इसका डीजल इंजन 170bhp का पावर और 350Nm का टॉर्क जेनेरेट करने में सक्षम है। कंपनी इस कार के मैनुअल और डीसीटी गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल पर क्रमशः 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर और 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है।

वहीं पेट्रोल हाइब्रिड में इसका माइलेज 15.81 किलोमीटर प्रति लीटर पर पहुँच जाता है। इसके डीजल वेरियंट में आपको 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है।

New MG Hector के संभावित लुक

इस एसयूवी से जुड़ी एक ऑफिशियल टीजर इमेज को कंपनी ने पेश किया है। इससे अनुमान लगा सकते हैं कि नई 2022 एमजी हेक्टर में डायमंड-मेज फ्रंट ग्रिल देखने को मिल सकता है। कंपनी इसके हेडलैंप क्लस्टर और फ्रंट बंपर को भी नए डिज़ाइन में पेश कर सकती है। वहीं इस एसयूवी में पहले की ही तरह 17-इंच का अलॉय व्हील्स मिलेगा।

कंपनी इसके पिछले हिस्से में भी कुछ बदलाव कर सकती है। इस नई कार के इंटीरियर में कंपनी डबल-लेयर्ड डिज़ाइन दे सकती है। वहीं इसके डैशबोर्ड को भी आकर्षक बनाया जा सकता है। इसमें आपको डी-आकार वाले एसी वेंट भी देखने की मिलेंगे।

इसमें कंपनी पियानो ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ ही फॉक्स ब्रश एल्युमिनियम एलिमेंट्स भी उपलब्ध कराएगी। इस एसयूवी के सीटों के डिज़ाइन में भी बदलाव किया जा सकता है।

नई एमजी हेक्टर के एडवांस बेहतरीन फीचर्स

कंपनी नए एमजी हेक्टर 2023 नेक्स्ट-जेन में आई-स्मार्ट तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ एक नया 14-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

कंपनी इसके 7 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में नए ग्राफिक्स देने जा रही है। इसमें आपको ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) भी देखने को मिल जाएगा। इसमें आपको लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।