XUV 700 के बाद लॉन्च होगी Mahindra की सबसे जबरदस्त एसयूवी, एक समय मार्केट पर करती थी राज

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

XUV 700 के बाद लॉन्च होगी Mahindra की सबसे जबरदस्त एसयूवी, एक समय मार्केट पर करती थी राज

pic


New Mahindra XUV 500 : महिला ने बहुत ही लंबे समय के बाद एसयूवी सेगमेंट को अपना बना लिया है। इसकी XUV 700 लोगों को काफी पसंद आ रही है। वही नई स्कॉर्पियो एन भी बुकिंग के मामले में रिकॉर्ड स्थापित करते जा रही है। अब कंपनी का प्लान इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर भी बहुत बड़ा बन चुका है। बॉर्न इलेक्ट्रिक के अंतर्गत कंपनी एक से बढ़कर एक ईवी बनाने वाली है। लेकिन हाल ही में कंपनी फिर से चर्चा में आ चुकी है।

कल कंपनी के चीफ डिजाइनर प्रताप बोस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक गाड़ी की तस्वीर साझा की जिसके नीचे उन्होंने लिखा कि यह XUV300 और XUV700 के बीच की कार होने वाली है। इसके बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी फिर से अपनी सबसे दमदार ऐसी हुई Mahindra XUV 500 को लॉन्च करेगी। इसके बेहतर स्पेस और स्पोर्टी लुक के लिए लोगों ने इसे काफी पसंद किया था।

जब से यह डिस्कंटीन्यू हुई है सभी इसके वापसी का इंतजार कर रहे हैं। इस कार में पहले की तरह ही दमदार इंजन और बेहतरीन लुक देखने को मिलेगा। आज भी एक्सयूवी 700 का लुक इससे बहुत ही हद तक इंस्पायर्ड है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। जिसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाली नई एक्सयूवी 500 (New Mahindra XUV500) में 1.5 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलेगा।

यह एसयूवी कंपनी की एक प्रीमियम कार होने वाली है इसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस, हाई क्वालिटी प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, दो से ज्यादा एयर बैग और कई एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। फिलहाल इसके लुक को तो रिवील नहीं किया गया है। लेकिन पर्दे के पीछे इसके डिजाइन का अनुमान लगाया जा सकता है। हालांकि इसमें कूपे डिजाइन तो नहीं मिलता लेकिन इसका लुक xuv700 से भी ज्यादा एग्रेसिव होने वाला है।