Mustard Oil Price: सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, इतने रुपये सस्ते में करें खरीदारी, जानें ताजा भाव

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Mustard Oil Price: सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, इतने रुपये सस्ते में करें खरीदारी, जानें ताजा भाव

pic


वैश्विक बाजार में मंदी के चलते भारतीय खुदरा बाजारों में भी खाने योग्य चीजें महंगी होती जा रही हैं, जिससे आम लोगों की जेब बेदम होती दिख रही है। सरसों तेल की कीमतें आसमान पर होने से लोगों के अरमान ढीले पड़ रहे हैं।

दूसरी ओर राहत की बात यह है कि अगर आप सरसों तेल के खरीदार हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरसों तेल भले ही महंगा है, लेकिन कीमत अपने हाई लेवल रेट से 51 रुपये कम में मिल रहा है। इसलिए खरीदारी करने का यह सबसे सुनहरा मौका है।

जानिए सरसों तेल की कीमत

भारत के सबसे बड़े सूबे यूपी में सरसों तेल का भाव 181 रुपये लीटर चल रहा है। 6 सितंबर की सुबह सरसों तेल 159 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर आप मोटी रकम बचा सकते हैं।

खुदरा बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, खरीदारी का उचित समय है, क्योंकि आने वाले दिनों में सरसों तेल की कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

इन शहरों में जानिए सरसों तेल का दाम

उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में 1 सितंबर को सरसों तेल की कीमत शाहजहांपुर में 151 रुपये दर्ज की जा रही है। इससे पहले लगातार चार दिन सरसों के तेल के सबसे कम हाथरस में 142 रुपये रहा तो इससे पहले 27 अगस्त को सरसों का तेल हाथरस में ही 143 रुपये रही।


वहीं, इससे पहले लगातार चार दिन हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर दिखाई दिये। इससे पहले दो दिन सरसों का तेल सबसे कम औरैया में 140 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में सरसों के तेल का अधिकतम कीमत 2 सितंबर को हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। 

इससे पहले यूपी के औद्योगिक शहर कानपुर में लगातार 21 दिन 180 रुपये प्रति लीटर पर खुल रहे थे। उससे पहले सरसों के तेल के सबसे ज्यादा 14 अगस्त को हमीरपुर में 162 रुपये तक रहे थे। 7 अगस्त को कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर थे। इसी तरह 11 अगस्त को सरसों का तेल अधिकतम कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।