Mahindra Thar का दबदबा ख़तम करने आ रही है न्यू Force Gurkha, डिज़ाइन देख भूल जाओगे Thar को

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Mahindra Thar का दबदबा ख़तम करने आ रही है न्यू Force Gurkha, डिज़ाइन देख भूल जाओगे Thar को

pic


Force Gurkha New Look: Mahindra Thar का दबदबा ख़तम करने आ रही है न्यू Force Gurkha, डिज़ाइन देख भूल जाओगे Thar को, मौजूदा समय में Force Motors के पोर्टफोलियो में 3-डोर गुरखा है, जो सीधे Mahindra Thar को टक्कर देती है.

लेकिन, अब कंपनी इसके 5 डोर वर्जन को लॉन्च करने जा रही है. 5-डोर फोर्स गुरखा कंपनी का नया फ्लैगशिप मॉडल होगा. इसकी लॉन्चिंग करीब मानी जा रही है क्योंकि कंपनी ने डीलर स्टाफ ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. 3-डोर थार के मुकाबले 5-डोर फोर्स गुरखा ज्यादा प्रैक्टिकल नजर आती है. हालांकि, महिंद्रा भी थार के 5-डोर वर्जन को लाने की तैयारी में है.


5 डोर वाली Gurkha का वीडियो हुआ वायरल

नई 5-डोर फोर्स गुरखा का इंटीरियर ट्रैक्स क्रूजर के जैसा लगता है. एक वीडियो में नई फोर्स गुरखा को दिखाया गया है, जिससे इसके बारे में ज्यादा जानकारी मिलती है. 5-डोर फोर्स गुरखा में जी-क्लास से प्रेरित डिजाइन मिलता है, जो बहुत लोगों को आकर्षित करता है.

इसकी ऊंचाई के कारण रोड प्रेजेंस अच्छी है. ऑफ-रोडिंग के लिए कुछ मामलों में इसे थार से बेहतर माना जाता है क्योंकि इसमें आगे और पीछे MLD (mechanical locking differential) मिलता है.

नयी Gurkha में अब कई बदलाव देखने को मिलेंगे

नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि 5-डोर वाली फोर्स गुरखा, 3-डोर वाले वर्जन के समान लेआउट में आती है. बदलावों की बात करें तो इसमें पीछे की विंडो के लिए पावर बटन मिल जाते हैं, जो पिछले दरवाजों पर हैं. फ्रंट डोर विंडो कंट्रोल अभी भी सेंटर कंसोल पर हैं.

5-डोर फोर्स गुरखा को दूसरी और तीसरी, दोनों रो में कैप्टन सीटों के साथ 6-सीटर लेआउट में भी पेश किया जा सकता है. इसके अलावा, दूसरी रो में बेंच और तीसरी रो में कैप्टन सीट के साथ 7 सीटर लेआउट में भी आएगी.

देखे कंपनी ने इसकी कीमत क्या रखी है

इतना ही नहीं, 9 सीटर ऑप्शन के लिए इसमें थर्ड रो में जम्प सीटें भी दी जा सकती है. वर्तमान में, 3-दरवाजे वाली गुरखा की कीमत 14.75 लाख रुपये है. लोअर-स्पेक 5-डोर गुरखा की कीमत 3-डोर गुरखा के आसपास या उससे भी कम हो सकती है. टॉप-स्पेक 5-डोर गोरखा की कीमत 15.5 से 16 लाख रुपये हो सकती है. यह आगामी 5-डोर महिंद्रा थार और 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी को टक्कर देगी.