करीब 21 फीचर्स और शानदार रेंज के साथ नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ने ली भारत में एंट्री, सिर्फ 499 रुपये में करें बुक

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

करीब 21 फीचर्स और शानदार रेंज के साथ नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ने ली भारत में एंट्री, सिर्फ 499 रुपये में करें बुक

pic


कंपनी ने यह इलेक्ट्रिक स्कूटर गुरुवार को अपने डीलर पार्टनर ईविंग्स ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर नजफगढ़ दिल्ली में लॉन्च किया है। यह बीगौस (Bgauss) कंपनी का तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी ने दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में करीब 21 फीचर्स दिए हैं और साथ ही लंबी रेंज मिलती है।

Bgauss D15 EV स्कूटर की कीमत

कंपनी ने Bgauss D15 EV को दो वेरिएंट में उतारा है। इसमें पहला वेरिएंट Bgauss D15i है जिसकी शुरूआती कीमत 99,999 रुपये रखी गई है और दूसरा वेरिएंट Bgauss D15 Pro है जिसकी शुरुआती कीमत 1,14,999 रुपये रखी गई है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने पर ग्राहकों को लाइफटाइम सपोर्ट भी देगी और स्पेशल एनुअल मैंटेनेंस सपोर्ट, मोबाइल एप सपोर्ट, रोडसाइड असिस्टेंस और ग्राहकों को पिक एंड ड्रॉप का ऑप्शन मिलेगा।

Bgauss D15 EV स्कूटर की बुकिंग और टोकन राशि

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने के साथ ही इसकी बुकिंग विंडो भी ओपन कर दी है। ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट 499 रुपये रखा है।

Bgauss D15 EV स्कूटर बैटरी और रेंज

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी पैक को फुल चार्ज करने में 5 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। इसमें 115 किमी की रेंज मिलती है और यह एआरएआई (ARAI) सर्टिफाइड है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। इसमें 16 इंच का अलॉय व्हील मिलते हैं, जिससे राइड करने काफी कंफर्ट होगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो राइडिंग मोड़ दिए हैं, जिसमे पहला मोड Eco और दूसरा मोड Sport है।

Bgauss D15 EV स्कूटर के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं और मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपनी तरह का पहला स्कूटर है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इन बिल्ड नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कॉल, एसएमएस नोटिफिकेशन अलर्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी आदि फीचर्स मिलते हैं।

इसी के साथ इसमें लेटेस्ट इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी फीचर की मदद से यूजर स्मार्टफोन के जरिए अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से कनेक्ट हो सकते हैं। इसी के साथ Bgauss D15 में रीमूवेबल बैटरी, इन-बिल्ट नैविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, की-लेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और मोटर को आईपी 67 रेटिंग दी गई है। इससे गर्मी और धूल से बचाने में मदद मिलती है।

देखा जाए तो यह जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। वहीं इसका लुक भी काफी आकर्षक है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 21 से ज्यादा फीचर्स से लैस है। गौर करें तो इसके फीचर्स और लुक की वजह से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों को पसंद आएगा। इसमें IP67 रेटिंग वाली इलेक्ट्रिक मोटर, स्मार्ट बैटरी और मोटर कंट्रोलर जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक मिलता है। इसी के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को जोड़ा गया है। वहीं सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम लगाया गया है।