आ रहा है Tata Sumo का नया वेरिएंट, खत्म करेगा Mahindra Bolero का मार्केट, दिखने में है एकदम जबरदस्त और फीचर्स भी हैं धांसू

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

आ रहा है Tata Sumo का नया वेरिएंट, खत्म करेगा Mahindra Bolero का मार्केट, दिखने में है एकदम जबरदस्त और फीचर्स भी हैं धांसू

sumo


बता दें कि फिलहाल अभी इसके डिजाइन की एक झलक देखने को मिली है। हालांकि यह डिजाइन टाटा मोटर्स ने नहीं तैयार किया है। इसकी डिजाइन इंटरनेट की एक झलक देखने को मिलेगी, जो इंटरनेट पर ध्यान खींच रही हैं।

इसमें कई चीजें ग्रेविटास और टाटा हैरियर जैसी देखने को मिलेंगी। वहीं कंपनी इसे और आकर्षक दिखाने के लिए 2.0 डिज़ाइन का इस्तेमाल कर सकती है। वहीं Auto Expo में शोकेस की गई Tata Sierra EV में भी यही देखा गया है।

Tata Sumo New Variant specification and Features

कंपनी इसमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के डी-ट्यून एडिशन दे सकती है। यह इंजन पहले से ही हैरियर और सफारी में दिया गया है। टाटा सूमो तीन डीजल इंजन 1978 cc, 2956 cc और 1948 cc के साथ उपलब्ध होगी। इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन जुड़ा हुआ होगा। यह 7 सीटर 4-सिलेंडर कार है।

माइलेज की बात करें तो इसमें 14.07 से 15.3 kmpl तक मिल सकता है। इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस 190mm है। यह कार 4258mm लंबी, 1700mm चौड़ी होगी। इसी के साथ व्हीलबेस 2425mm होगा।

फीचर्स की बात करें इसमें शानदार फीचर्स मिलेंगे। इसके फीचर्स लोगों को काफी प्रभावित कर सकते हैं। वही इसका लुक काफी शानदार है।

टाटा सूमो (New Sumo) X2 प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। यह ऑफ रोअडिंग कार है, जिसके लिए इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं।

इसमें काफी अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा, जिससे ख़राब सड़कों पर भी आसानी से दौड़ेगी। टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन था और इसमें ट्रक की तरह सस्पेंशन थे। पीछे की तरफ लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन था।

बता दें कि ग्राफिक डिजाइन से इसमें नए डिजाइन दिए गए हैं, जिससे यह और ज्यादा आकर्षित दिख रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च को लेकर कोई खबर नहीं आई है। इसमें काफी अच्छा डिजाइन मिलने वाला है।

Tata Sumo New Variant Price

टाटा सूमो की कीमत की बात करें तो 7.28 लाख रुपये से 8.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की रेंज में आ सकती है। टाटा गोल्ड तीन वेरिएंट्स- सीएक्स, ईएक्स और जीएक्स में उपलब्ध होगी। हालांकि अधिक जानकारी के लिए आपको इंतजार करना पड़ेगा।