Maruti Alto नहीं, ये 3 कारें है माइलेज का किंग, कीमत भी है 4 लाख से कम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Maruti Alto नहीं, ये 3 कारें है माइलेज का किंग, कीमत भी है 4 लाख से कम

pic


लेकिन मार्केट में कई ऐसी कारें मौजूद हैं जो ऑल्टो से भी ज्यादा माइलेज ऑफर करती हैं। इसके अलावा इनमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। अगर आप भी ज्यादा माइलेज देने वाली कार को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए बहुत काम का है। क्योंकि इस रिपोर्ट में आज हम आपको कुछ बेस्ट माइलेज कार के बारे में अपको बताएंगे।

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी (Maruti Suzuki Celerio CNG) कार

कंपनी की इस कार में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। जो 56.7पीएस का पावर और 82 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इसके माइलेज की बात करें तो सीएनजी पर यह कार 35.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इस कार की मार्केट में शुरुआती कीमत कंपनी ने 5.25 लाख रुपये रखी है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7 लाख रुपये के आसपास है। इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.69 लाख रुपये तय की गई है।

मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी (Maruti Suzuki WagonR CNG) कार

कंपनी की इस कार में आपको 1.0-लीटर और 1.2 लीटर के दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिल जाते हैं। इसका सीएनजी मॉडल 57पीएस का पावर और 82.1 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इसके माइलेज की बात करें तो सीएनजी पर यह कार 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

इस कार की मार्केट में शुरुआती कीमत कंपनी ने 5.47 लाख रुपये रखी है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7.20 लाख रुपये है। इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.34 लाख रुपये तय की गई है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 सीएनजी (Maruti Suzuki Alto K10 CNG) कार

कंपनी की इस कार में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। जो 57 पीएस का पावर और 82.1 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इसके माइलेज की बात करें तो सीएनजी पर यह कार 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इस कार की मार्केट में शुरुआती कीमत कंपनी ने 3.99 लाख रुपये रखी है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.95 लाख रुपये है। इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.95 लाख रुपये तय की गई है।