OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लूटा ग्राहकों का दिल, 24 घंटे में बुकिंग की संख्या जानकर रह जाएंगे हैरान

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लूटा ग्राहकों का दिल, 24 घंटे में बुकिंग की संख्या जानकर रह जाएंगे हैरान

pic


वैश्विक बाजार में मंदी के चलते भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम ने लोगों का दम निकाल कर रख दिया है, जिससे हर किसी का बजट बिगड़ता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देख ऑटो जगत ने भी अपना रवैया बदल लिया है।

देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अब इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों का उत्पादन बढ़ाने पर जोर दे दिया है, जिन्हें ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है। धांसू कंपनी ओला ने हाल में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग की थी, जिसने आते ही बिक्री में तहलका मचा दिया है।


मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की जबरदस्त डिमांड देखी जा रही है। ओला के एस 1 स्कूटर ने बुकिंग के मामले में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। एक दिन में 10,000 स्कूटर की बुकिंग का काम पूरा हो गया है, जो किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।

कंपनी के फाउंडर ने कही बड़ी बात :

ओला के के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल के मुताबिक नए लॉन्च किए गए ओला एस 1 स्कूटर की 10,000 से ज्यादा बुकिंग का काम पूरा हो गया है। ओला इलेक्ट्रिक के लाइनअप में वर्तमान में केवल दो इलेक्ट्रिक वाहन S1 और S1 प्रो को शामिल किया गया है। कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वे इलेक्ट्रिक कार जैसे नए वाहनों पर भी काम कर रहे हैं जो जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकते हैं।


S1 और S1 Pro में दिखने में बिल्कुल एक जैसे हैं। दोनों में फ्यूचरिस्टिक हेडलैंप, एलईडी हेडलैंप, स्पेसियस अंडर-सीट स्टोरेज और चौड़ी सीट है। अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर भी हैं. S1 को पांच रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जबकि S1 Pro को 11 रंग विकल्पों में पेश किया गया है।

स्कूटर की इतने किमी है रेंज :

इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro के बीच मैकेनिकली अंतर है। S1 में 3 kWh का छोटा बैटरी पैक है, जबकि S1 Pro में 4 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलता है। S1 में एक बार चार्ज करने पर 141 किमी की रेंज मिलती है और S1 Pro में 181 किमी की रेंज मिलती है। Ola S1 और S1 Pro के लिए क्रमशः 128 किमी और 170 की ट्रू रेंज का दावा करती है।


जानिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत :

दोनों स्कूटर में एक ही तरह की 5.5 kW की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। ओला इलेक्ट्रिक ने एस1 पर मोटर को अलग कर दिया है। इसके कारण इसके प्रदर्शन के आंकड़े कम हैं। S1 में हाइपर मोड और क्रूज़ कंट्रोल जैसी कुछ विशेषताएं भी नहीं हैं। ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये और एस1 प्रो की कीमत 1,39,999 रुपये तय की गई हैं।