Post Office Scheme: शादीशुदा लोगों की चमकी किस्मत, हर महीना आएंगे इतने हजार रुपये, जानें कैसे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Post Office Scheme: शादीशुदा लोगों की चमकी किस्मत, हर महीना आएंगे इतने हजार रुपये, जानें कैसे

post


पोस्ट ऑफिस की यह मंथनी सेविंग्स स्कीम है, जिसमें आपको पहले थोड़ा निवेश करना होगा। आपको निवेश के बाद मोटी रकम एक मुश्त मिल जाएगी। यह स्कीम पैसा इकट्ठा करने का बेस्ट मानी जाती है। इससे जुड़ने के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिन्हें जानना जरूरी है।

शादी के बाद ओपन कराएं अकाउंट

देश की बेहतरीन कंपनी में शुमार पोस्ट ऑफिस की धांसू मंथली सेविंग्स स्कीम से जुड़ने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा। इसमें आपको हर महीना प्रीमियम जमा करना होगा। इसमें आप सिंगल अकाउंट भी खुलवा सकते हैं। अगर आपकी शादी हो गई है तो आप ज्वाइंट अकाउंट भी ओपन कराकर सपना साकार कर सकते हैं।

अकाउंट में आएगी इतनी रकम

पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग्स स्कीम लोगों को मालामाल करने का सपना साकार कर रही है। स्कीम में शादीशुदा लोग संयुक्त अकाउंट ओपन करवा सकते हैं। इस स्थिति में आपको इस स्कीम में 9 लाख रुपये का निवेश कर सकते हैं।

इस आपको 6.6 प्रतिशथ की दर से ब्याज का लाभ मिल जाएगा। अगर सालाना इनकम की बात की जाए तो इसमें आपको करीब 59400 रुपये का लाभ मिल जाएगा। मंथली आपके खाते में 4950 रुपये का लाभ आराम से प्राप्त होगा।

जानिए कैसे होता है कैलकुलेशन

पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग्स स्कीम में आपको हर साल ब्याज का लाभ मिलता है। इसमें आपके कुल रिटर्न की कैलकुलेशन हस साल के आधार पर ही की जाती है, जिसको आप 12 हिस्सों में बांट लेते हैं।

इसका एक हिस्सा आप हर महीने अपने अकाउंट में ले सकते हैं। अगर आपको जरूरत नहीं है तो आप ये सारा पैसा मैच्योरिटी पर अपने मूलधन के साथ प्राप्त कर सकते हैं।