200 किमी की जबरदस्त रेंज के साथ धूम मचाने आई Tata Nano की Electric Car, फीचर्स भी हैं कमाल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

200 किमी की जबरदस्त रेंज के साथ धूम मचाने आई Tata Nano की Electric Car, फीचर्स भी हैं कमाल

pic


बता दें कि कंपनी ने कुछ पहले ही टाटा नैनो के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। लेकिन अब फिर से कंपनी ने पुणे स्थिति कंपनी इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) ने टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन तैयार किया। हालांकि यह कब बाजार में दस्तक देगी। कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई खास जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि हाल ही में टाटा संस के मानद चेयरमैन और उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने खुद टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की टेस्ट ड्राइव ली थी। उनकी ये तस्वीरें भी इंटरनेट पर घूम रही हैं। इस टेस्ट ड्राइव में उनके साथ उनके सहयोगी शांतनु नायडू भी थे। रतन टाटा ने इसकी सवारी को काफी मजेदार बताया।

इसके बाद इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) ने रतन टाटा और नैनो दोनों के साथ की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए Moment Of Truth है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है।

रतन टाटा ने इलेक्ट्रिक नैनो के बारे में काफी फीडबैक दिया है, जो टीम के लिए किसी अवार्ड से कम नहीं है।

Electric Tata Nano Specification

कंपनी ने इलेक्ट्रिक नैनो में 72 वोल्ट का लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो अधिकतम 200km रेंज देगी, जो ARAI से भी प्रमाणित भी है। हालांकि इसकी सामान्य रेंज 160 km तक की है। बैटरी के साथ 48 वोल्ट का मोटर जोड़ा गया है, जो 32 bhp अह्दिकतम पावर पैदा करती है। यह एक 4 सीटर कार है।

कब होगी लॉन्च

जैसे कि बताया कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन लगभग तैयार हो चुका है, लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कंपनी इसे बाजार में कब लॉन्च करेगी। हालांकि कुछ टेक एक्सपर्ट बताते हैं कि कॉम कंपनी जल्द ही इसके पूरी तरह तैयार होते ही बाजार में पेश की जा सकती है।