सिर्फ 50 हजार में छोटी फैमिली की पहली पसंद बनी Tata Nexon, मिलेंगे धाकड़ लुक में ब्रांडेड फीचर्स

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

सिर्फ 50 हजार में छोटी फैमिली की पहली पसंद बनी Tata Nexon, मिलेंगे धाकड़ लुक में ब्रांडेड फीचर्स

 Tata Nexon


भारतीय बाजार में आपको मारुति सुजुकी के साथ-साथ महिंद्रा और कई अन्य कंपनियों की कॉम्पैक्ट एसयूवी देखने को मिलेंगी। उनके पास पावरफुल इंजन होने के साथ-साथ कंपनियां ज्यादा माइलेज भी देती हैं। वहीँ इनमें आपको बहुत से आधुनिक फीचर देखने को मिलते हैं.

Tata Motors की Tata Nexon SUV भी कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में मौजूद है। कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में इसका नाम शामिल है। इसमें दमदार इंजन और जबरदस्त माइलेज है।

यह आपको देखने के लिए बेहतर जगह भी देता है। कंपनी अपनी इस एसयूवी में कई सेफ्टी फीचर्स भी देती है। कंपनी ने Tata Nexon XE के बेस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7,69,9 रुपये तय की है। इसकी ऑन-रोड कीमत 8,63,774 रुपये है। ऐसे में इसे खरीदने के लिए आपको कुल 8.6 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

वहीं, अगर आप एक बार में इतना पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो फाइनेंस प्लान का लाभ उठाकर भी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीद सकते हैं। Tata Nexon XE पर कंपनी आकर्षक फाइनेंस प्लान ऑफर कर रही है।

जिसके तहत कॉम्पैक्ट एसयूवी को महज 50,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकता है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

टाटा नेक्सॉन एक्सई फाइनेंस प्लान

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक Tata Nexon XE को खरीदने के लिए आपको 9.8 फीसदी की सालाना ब्याज दर पर बैंक से 8,13,774 रुपये का कर्ज मिलेगा।

लोन मिलने के बाद आप कंपनी को कम से कम 50,000 रुपये की डाउन पेमेंट देकर कार घर ले जा सकते हैं। बैंक Tata Nexon XE कॉम्पैक्ट SUV पर 5 साल या 60 महीने के लिए लोन देता है। बैंक ऋण राशि की वसूली के लिए प्रति माह 17,210 रुपये की मासिक ईएमआई लेता है।

टाटा नेक्सॉन एक्सई के स्पेसिफिकेशन

Tata Nexon XE में आपको 1199 cc का इंजन मिलता है जो 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इंजन 118.36 bhp की मैक्सिमम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि Tata Nexon XE 17.57 किमी प्रति घंटे का माइलेज देती है। एआरएआई ने इसे प्रमाणित किया है।

टाटा नेक्सॉन एक्सई के फीचर्स

Tata Nexon XE एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉयस कमांड, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट्स, क्रूज़ कंट्रोल, रेन सेटिंग वाइपर्स, फ्रंट मॉडर्न फीचर्स जैसे सात इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है। हवादार सीटें, ऑटो डिमिंग IRVM, आठ-स्पीकर साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफायर और एयर क्वालिटी डिस्प्ले ध्यान देने योग्य हैं।