Mahindra Thar का सबसे सस्ता मॉडल हुआ लॉन्च,अब आप भी घर ला सकेंगे 10 लाख से भी कम कीमत में

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Mahindra Thar का सबसे सस्ता मॉडल हुआ लॉन्च,अब आप भी घर ला सकेंगे 10 लाख से भी कम कीमत में

thar


मॉडल का नया एंट्री-लेवल संस्करण, तीन प्रकारों में उपलब्ध है, दो नए रंगों और एक नया 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। एसयूवी के नए संस्करणों की शुरुआती कीमतें केवल पहली 10,000 बुकिंग के लिए मान्य होंगी, जिसकी डिलीवरी 14 जनवरी से शुरू होगी।

Mahindra Thar 2WD में दो नए रंग मिलते हैं जिन्हें ब्लेज़िंग ब्रोंज और एवरेस्ट व्हाइट कहा जाता है। ये रंग पहले उपलब्ध विकल्पों के अतिरिक्त हैं जिनमें रेड रेज, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक और एक्वा मरीन शामिल हैं। कार से 4×4 बैजिंग के अलावा रियर फेंडर को हटा दिया गया है, 2WD थार 4WD संस्करण के समान ही है।

Mahindra Thar 2WD वैरिएंट्स में समान 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 150bhp और 320Nm का टार्क पैदा करता है, जिसे केवल छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट में जोड़ा गया है।

दूसरी ओर, डीजल इंजन, एक 1.5-लीटर मोटर है जो 117बीएचपी और 300एनएम का टार्क विकसित करता है, जो विशेष रूप से छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। जब 4WD संस्करणों की तुलना की जाती है, तो 2WD थार का इंटीरियर काफी हद तक शानदार है ।

इस बीच, महिंद्रा थार के 4WD वेरिएंट अब इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल से लैस हैं, जबकि मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल (MLD) LX डीजल 4WD ट्रिम्स पर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध होगा। कार निर्माता थार के सभी संस्करणों के लिए एक्सेसरी पैक भी पेश कर रहा है जिसमें स्टाइल पैक, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट और अतिरिक्त बीस्पोक एक्सेसरीज शामिल हैं।

इसलिए लॉन्च किया सस्ता मॉडल

महिंद्रा का कहना है कि कम कीमत पर, थार RWD उन ग्राहकों को भी आकर्षित करेगी जिन्हें कार में 4X4 की आवश्यकता नही हो. वीजय नाकरा, प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव डिवीजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा, “नए RWD वेरिएंट की पेशकश करके, हमने इसे उन लोगों के लिए और अधिक सुलभ बना दिया है जो ‘थार लाइफ’ जीना चाहते थे, जबकि 4WD वेरिएंट को वास्तविक ऑफ-रोडर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है.”