इंतजार का फल होगा मीठा! Hyundai Creta में मिलेगा बिलकुल नया और भी ज्यादा दमदार इंजन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

इंतजार का फल होगा मीठा! Hyundai Creta में मिलेगा बिलकुल नया और भी ज्यादा दमदार इंजन

pic


New Hyundai Creta Facelift : हुंडई मोटर्स (Huundai Motors) देश के कार बाजार में अगले साल हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने वाली है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की आने वाली इस नई कार में नया 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है।

नई पेट्रोल यूनिट मौजूदा 1.4 लीटर यूनिट को रिप्लेस करने वाली है। ऐसा कंपनी नई BS6 स्टेज उत्सर्जन मानकों का पालन करने के लिए कर रही है।इस नियम को अप्रैल, 2023 से लागू कर दिया जाएगा।

कंपनियां नए BS6 II नियमों का पालन करने के लिए अपने वाहनों के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर, दोनों को अपग्रेड कर रही है। इसलिए, कंपनी नई 2023 Hyundai Creta फेसलिफ्ट को नई 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट के साथ बाजार में उतारेगी।

पहले से ज्यादा पॉवरफुल इंजन मिलेगा 2023 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में

कंपनी Hyundai Creta फेसलिफ्ट में 1.5L का टर्बो पेट्रोल इंजन देने वाली है जिसकी क्षमता 158bhp का पावर और 260Nm का पीक टार्क जनरेट करने की है। इसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स ऑप्शन भी मिलने की उम्मीद है।

यही ट्रांसमिशन कंपनी मौजूदा 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन में देती है। यह इंजन 138bhp की पावर और 242Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कई रिपोर्ट की माने तो कंपनी नई 2023 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में 1.5L NA पेट्रोल (115bhp) और 1.5L टर्बो डीजल इंजन (115bhp) ऑप्शन जारी रख सकती है।

वहीं इसके सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ भी आने की संभावना है। हालांकि इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। नई क्रेटा के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कंपनी कई बदलाव करने वाली है।

हालांकि इसके डाइमेंशन में आपको कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसमें आपको अपडेटेड 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक दिया जा सकता है।

वहीं इसमें स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग, स्टोलन व्हीकल इमोबिलाइज़ेशन और वैलेट पार्किंग मोड के साथ ही ADAS भी कंपनी ऑफर कर सकती है।