सिर्फ 45 हजार से भी कम दाम मे सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये है 5 Electric scooter

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

सिर्फ 45 हजार से भी कम दाम मे सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये है 5 Electric scooter

pic


इसलिए लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ता देखा जा सकता है। अगर आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं जो आपके बजट में हो और किफायती भी हो तो आज हम आपके लिए पांच ऐसी गाड़ियां लेकर आए हैं जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं और कम पैसे में अच्छा माइलेज देती हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर।

1.एवोलेट पुणे

भारत में Ya Cars को एक नए स्टार्टअप के तौर पर लॉन्च किया गया है जो इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के साथ-साथ लोगों को कम कीमत में अच्छी माइलेज वाली कार उपलब्ध कराने जा रहा है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत आज के समय में इसकी रेंज जितनी ही ₹41124 रखी गई है, यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 80 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

2. टेक्नो इलेक्ट्रा नियो

इस कार को भारतीय सड़कों के अनुरूप बनाया गया है जो फुल इलेक्ट्रिक पर चलती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत फिलहाल 41919 रुपए है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह कार 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक चल सकती है। कार को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने पर यह 60 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम है।

3. यो एज

भारत में या कैरिज को यो एज के नाम से जाना जाता है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत ₹49086 है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह कार 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कार को चार्ज होने में कुल 8 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने पर यह 60 किलोमीटर तक का रेंज दे सकती है।

4. एवोलेट डर्बी

इस कार को भारतीय सड़कों पर चलने के लिए डिजाइन किया गया है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 49124 रुपये है। वहीं इसकी पूरी चोर फिल्म में करीब 9 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज होने पर यह कार 120 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह कार 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

5. एवोलेट पोलो

इस कार को काफी लोग पसंद कर रहे हैं। इस कार की एक्स शोरूम कीमत कंपनी ने 49699 रुपए रखी है। इस कार को फुल चार्ज होने में 9 घंटे का समय लगता है वही एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 120 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज देती है। कार की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।