देश में बिक रही ये दमदार माइलेज बाइक, पॉवर के साथ 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 60 Km

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

देश में बिक रही ये दमदार माइलेज बाइक, पॉवर के साथ 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 60 Km

pic


कंपनी ने अपनी इस बाइक के दो वेरिएंट को मार्केट में उतारा है। इसके पहले वेरिएंट को ड्रम ब्रेक और दूसरे वेरिएंट को डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया गया है। कंपनी की यह एक पॉवरफुल बाइक है। इस रिपोर्ट में हम आपको इस बाइक से जुड़ी जानकारी देंगे।

बजाज सीटी 125 एक्स के इंजन की डिटेल्स

इस बाइक में कंपनी डीटीएसआई तकनीक पर आधारित 4 स्ट्रोक वाला 124.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराती है। इस इंजन की क्षमता 10.9 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 11 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है।

इसके इंजन को कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। कंपनी इसके पहले वेरिएंट में दोनो व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन और इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट में फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक ऑफर करती है। वहीं इस बाइक के साथ आपको अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर भी मिल जाते हैं।

इस बाइक के फीचर्स हैं बेहतरीन और इसके कलर ऑप्शन्स हैं आकर्षक

कंपनी ने अपनी इस बाइक को तीन कलर कॉम्बिनेशन के साथ बाजार में उतारा है। इस बाइक को ब्लू-ब्लैक, रेड-ब्लैक और ग्रीन-ब्लैक कलर ऑप्शन में देखा जा सकता है। इस बाइक में आपको आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं।

इस बाइक के फ्रंट में राउंड शेप हेडलैंप, यूनिक डिजाइन का काउल, डीआरएल स्ट्रिप, लंबी फ्लैट सीट, ओडोमीटर एनालॉग टेकोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट को कंपनी ने 71,354 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत और डिस्क ब्रेक वेरिएंट को 86,650 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है। इस बाइक का मुकाबला हीरो सुपर स्प्लेंडर, टीवीएस रेडियन, होंडा शाइन जैसी बाइक्स के साथ होता है।