मार्केट में आ गया एक पहिए वाला अनोखा इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें लुक और डिजाइन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

मार्केट में आ गया एक पहिए वाला अनोखा इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें लुक और डिजाइन

pic


आज के समय में जिस गाड़ियो पर हम लोग खूब फरार्टा भरते हैं, कभी ये इतनी अच्छी नहीं थी। धीरे-धीरे ही इन गाड़ियों में अपडेट किए है। जिससे आज के समय में 100 या 200 की स्पीड में गाड़ियों चलती है।

वही अब जमाना ईवी का तो इस समय हर कंपनी अपने-अपने ईवी को लेकर काम कर रही है। वही खास बात यह है कि ऐसे भी लोग हैं जो आनोखे गाड़ियों को बना रहे हैं। जिससे मार्केट में इस ओर हर किसी का ध्यान जाता है।


ऐसे में एक शख्स ने तो कमाल ही कर दिया है। जी हां इन्होंने 1 पहिये वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को बना डाला है। जिससे इस 1 पहिये के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

तो चलिए आप को भी इस आनोखे electric scooter के बारे में रुबरु कराते हैं :

बता दें कि इक कटेंट क्रिएटर ने इस वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। इस वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है।

सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को स्क्रैच से बनाया गया है। उन्होंने स्कूटर की पूरी डिजाइन कार्डबोर्ड से की है, ताकि कहीं कुछ अपडेट करना हो तो दिक्कत ना हो।


1 पहियें वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत :

# देश के ही एक शख्स ने 1 पहियें के इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) का निर्माण किया है।  इइस स्कूटर में इस व्यक्ति ने मोटे तथा चौड़े पहिये ही लगाया है।

# इस स्कूटर के नीचे के भाग में बैटरी पैक लगाया गया है। स्कूटर पर नुकीले धातु के किनारों को पाइप के जरिए कवर किया गया।

# अब स्कूटर सड़क पर दौङने के लिए पूरी तरह से तैयार है।  बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगा सेंसर स्कूटर को आगे या पीछे गिरने से रोकता है।

# आप भी इस वीडियो एक माध्यम से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण कार्य को देख सकते हैं।