ये कैसी Tata Safari? Car Modification का ये जूनून आपको कर देगा क्रेजी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

ये कैसी Tata Safari? Car Modification का ये जूनून आपको कर देगा क्रेजी

pic


हाल ही में एक ऐसा ही कार मॉडिफिकेशन देखने को मिला है। इस मॉडिफिकेशन में एक शख्स में दो टाटा सफारी डिकोर को जोड़कर एक गाड़ी बना दिया है। यह टाटा सफारी 9 सीट और 6 टायर के साथ आती है। कार के मालिक का कहना है कि उन्होंने Hummer 6by6 से इसकी प्रेरणा ली थी। कार मोडिफिकेशन वाले वीडियो को auto addiction by prdp पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि 2 टाटा सफारी को जोड़कर एक सफारी बना दिया गया है।

इसका आधा हिस्सा एक साधारण टाटा सफारी जैसा ही है लेकिन पीछे के हिस्से को काफी आगे बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि इसके इंटीरियर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है बल्कि इसमें साइड फेसिंग सीट्स दी गई है। इन सीट्स पर 9 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस कार मोडिफिकेशन को जालंधर पंजाब में अंजाम दिया गया है। कार मालिक का कहना है कि यह भारत की एकमात्र एसयूवी है। मॉडिफिकेशन के बाद इस गाड़ी का नाम बदलकर सफारी लद्दाख कर दिया गया है।

इसके एक्सटीरियर में बहुत से ग्राफिक्स स्टिकर लगाए गए हैं, जो इसे बेहद ही शानदार बनाते हैं। वैसे इस तरह का मॉडिफिकेशन भारत में गैरकानूनी माना जाता है और अगर इसे चलाते वक्त पुलिस आपको पकड़ ले तो आपकी गाड़ी सीज हो जाएगी। इसीलिए हमें जब भी मॉडिफिकेशन करवाना हो तो उस समय आरटीओ से अप्रूवल लेनी आवश्यक है। आरटीओ हमें कितना मॉडिफाई कर सकते हैं और कितना नहीं इसकी जानकारी देता है।