Yamaha ने भी दिया तोहफा, लॉन्च कर दी अपनी जबरदस्त स्कूटर, इतनी खूबसूरत की मुंह से निकलेगा ‘वाह’

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Yamaha ने भी दिया तोहफा, लॉन्च कर दी अपनी जबरदस्त स्कूटर, इतनी खूबसूरत की मुंह से निकलेगा ‘वाह’

Yamaha Grand Filano 125cc


Yamaha Grand Filano 125cc : टू व्हीलर सेक्टर में अब बाइक की तरह ही आपको स्कूटर्स की भी एक लंबी रेंज देखने को मिल जाएगी। कई कंपनियां लगातार नई तकनीक पर आधारित अपनी स्कूटर्स को लांच करती रहती हैं।

स्कूटर की डिमांड बाजार में काफी तेजी से बढ़ी है। इन्हें ड्राइव करना बहुत आसान होता है क्योंकि इनमें गियर और क्लच नहीं होते हैं। ऐसे में इन्हें शहर की ट्रैफिक वाली सड़कों पर आसानी से चलाया जा सकता है।

अब खबर आई है कि यामाहा ने इंडोनेशिया के बाजार में अपनी एक नई स्कूटर यामाहा ग्रैंड फिलानो 125 सीसी (Yamaha Grand Filano 125cc) को लांच किया है।

भारतीय बाजार में लांच होने के बाद इस स्कूटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा 125सीसी (Honda Activa 125cc) के साथ होगा। लेकिन अभी इसके देश के मार्केट में लांच होने को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Yamaha Grand Filano 125cc की कीमत

कंपनी ने इंडोनेशिया के मार्केट में अपनी स्कूटर यामाहा ग्रैंड फिलानो 125 सीसी के नियो वेरिएट (बेस) की कीमत IDR 27 मिलियन यानी लगभग 1.46 लाख रुपये रखी है।

वहीं इसके लक्स वेरिएंट की कीमत कंपनी ने IDR 27.5 मिलियन यानी लगभग 1.48 लाख रुपये रखी है। इसका लुक देखने मे कंपनी की भारतीय बाजार में मौजूद यामाहा फसिनो के अपग्रेड वर्जन की तरह लगता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत में मौजूद कंपनी की स्कूटर फसिनो (Yamaha Fascino) की कीमत 79 हजार रुपये से लेकर 90 हजार रुपये के बीच है। लेकिन इस नई 125cc स्कूटर का लुक कंपनी ने काफी अपीलिंग रखा है।

वहीं यह फसिनो की तुलना में काफी प्रीमियम है। इसमें कंपनी एलईडी हेडलाइट के साथ ही इसके एप्रन पर डायमंड-शेप्ड वर्टिकल एलईडी एलिमेंट ऑफर करती है। जिससे इसका लुक काफी आकर्षक हो जाता है।

इसमें कंपनी ने वर्टिकल एलईडी टेललाइट और एलईडी इंडीकेटर लगाए हैं। वहीं इसमें कंपनी हैजर्ड लाइट फंक्शन भी उपलब्ध करती है। लेकिन इस स्कूटर पर कंपनी ने कहीं भी क्रोम का वर्क नहीं किया है।

लेकिन स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके कुछ एलिमेंट्स को ब्लैक कलर में कंपनी ने पेंट किया है।

Yamaha Grand Filano 125cc का इंजन

कंपनी ने अपनी नई स्कूटर यामाहा ग्रैंड फिलानो 125 सीसी (Yamaha Grand Filano 125cc) में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 125cc का इंजन लगाया है। इस इंजन की क्षमता 8 bhp की अधिकतम पावर और 10.4 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है।

यही सेटअप कंपनी भारत के बाजार में बेचे जाने वाली अपनी पॉपुलर स्कूटर फसिनो में भी उपलब्ध कराती है। इसमें आपको स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी दिया गया है। इस स्कूटर के फ्रंट में एप्रन-माउंटेड फ्यूल फिलर कैप आपको मिल जाता है।

इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 4.4 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है। वहीं इस स्कूटर का बूट स्पेस की बात करें तो इसमें आपको 27 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है।

कंपनी इसमें गैजेट्स को चार्ज करने के लिए फ्रंट एप्रन में 12V चार्जिंग सॉकेट भी उपलब्ध कराती है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील भी ऑफर कर रही है।