Yedzi ने Royal Enfield को टकार देने के लिए लॉन्च की अपनी नई बाइक, जानें क्या है खास

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Yedzi ने Royal Enfield को टकार देने के लिए लॉन्च की अपनी नई बाइक, जानें क्या है खास

pic


Yezdi: भारत में पॉपुलर हो रही बाइक ब्रांड येज़्डी ने अपनी तीन बाइक्स को लांच किया था। इन तीनों बाइक्स Yezdi Roadster, Yezdi Scrambler और Yezdi Adventure मॉडल है। अब कंपनी ने Yezdi Roadster के दो नए कलर ऑप्शंस लॉन्च किए हैं। इसमें पहला रेड और दूसरा वाइट कलर है।


कंपनी की यह बाइक पहले ग्रे, ब्लू, ग्रीन, गैलेंट ग्रे और सीन सिल्वर जैसे 5 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध थी। त्योहार के सीजन में लाए गए यह दो नए कलर ऑप्शंस कंपनी के सेल्स को काफी हद तक सुधारने का काम करेगी।

Yezdi Roadster की कीमत

कंपनी की यह क्रूज़र बाइक अब दो नए कलर ऑप्शन के साथ आती है और इसकी कीमत 2.01 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है। Yezdi Roadster का डिजाइन का Royal Enfield Meteor 350 जैसा लगता है। बाजार में इनका मुकाबला एक दुसरे से है।

वैसे दोनो को कीमत लगभग समान है और दिखने में येज्डी मिटियर से थोड़ी भारी लगती है। दोनों ही क्रूजर सेगमेंट की बाइक है और लोगों को काफी पसंद आ रहे है। बात करें सेल्स की तो रॉयल इनफील्ड मिटियर 350 को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

बाइक के फीचर्स और इंजन

Yezdi Roadster में 334 सीसी का लिक्विड कूल्ड डीओएचसी इंजन मिलता है। यह इंजन 8000 पीएम पर 29.78 बीएचपी का पावर और 6500 आरपीएम पर 29.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।


बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लैंप, फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी A और C टाइप चार्जिंग प्वाइंट के साथ फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियल में टि्वनशॉक अब्जॉर्ब मिल जाते हैं। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में आपको 320mm का डिस्क ब्रेक और पीछे 240mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है।