Maruti Alto बनी भारत की सबसे सस्ती कार, कीमत ₹3.5 लाख से शुरू

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

Maruti Alto बनी भारत की सबसे सस्ती कार, कीमत ₹3.5 लाख से शुरू

Maruti Alto K10


Maruti Alto K10: देश के वाहन बाजार में एक ऐसी कार आती है। जिसे अपने कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और ज्यादा केबिन स्पेस के लिए पसंद किया जाता है। 

साइज में छोटी होने के कारण इसे शहर की भीड़-भार वाली सड़को पर ड्राइव करना भी काफी आसान है। अगर आप नहीं समझे कि हम किस कार के बारे में बात कर रहे हैं। तो जान लीजिए कि हम हैचबैक सेगमेंट की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) के बारे में बात कर रहे हैं।

Maruti Alto K10 इंजन

मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) कंपनी की कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली हैचबैक है। यह 5-डोर कार है जिसमें आपको काफी ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है। इसके इंजन को बात करें तो कंपनी इसमें 1.0 लीटर का इंजन देती है। जिसकी क्षमता 55.92bhp का अधिकतम पावर और 82.1Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की है।

यह कार मैनुअल ट्रांस्मिशन के साथ आती है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलता है। इसके माईलेज की बात करें पेट्रोल पर इसमें 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 32.17 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माईलेज मिल जाता है।

Maruti Alto K10 फीचर्स और कीमत

मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) काफी छोटी कार है। जिसमें 214 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग, स्पीड अलर्ट, चाइल्ड लॉक और सीट बेल्ट वार्निंग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

इस कार में स्टैंडर्ड तौर पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट में पावर विंडो, एसी, हीटर और इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग जैसे आधुनिक फीचर्स भी आपको मिल जाते हैं। आपको बता दें कि यह कंपनी की सबसे ज्यादा किफायती कार है जो बजट में आती है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में इस हैचबैक की एक्सशोरूम कीमत 3.5 लाख रुपये से शुरू होती है।