भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है मारुति सुजुकी ईको का नया अवतार, मिलती है जबरदस्त माइलेज

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है मारुति सुजुकी ईको का नया अवतार, मिलती है जबरदस्त माइलेज

Maruti Eeco


नई दिल्ली, 04 सितम्बर, 2023 : अगस्त का महीना बीत चुका है। जिससे सितंबर के शुरुआत में ही कंपनियों ने अपने कर सेल्स के आंकड़े जारी कर दिए हैं। हर बार की तरह मारुति सुजुकी ने इस लिस्ट में पहले नंबर पर बाजी मार ली है। इसके बाद हुंडई कंपनी शामिल है तो वही देखा जाए तो कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती सेवन सीटर फैमिली कर एक धड़ल्ले से सेल हो रही है ग्राहकों को यह कारे इतनी ज्यादा पसंद आ रही है कि शोरूम पर लाइन सी लग गई है।

दरअसल यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति ईको की, वही कंपनी के द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार मारुति ईको के सेल्स में जबरदस्त ग्रोथ सामने आई है। पिछले महीने कंपनी ने एक के 11,859यूनिट सेल कर डाली है। जो कि पिछले साल के का आंकड़ा पर था, वही पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,999 यूनिट्स की बिक्री का था।

खबरों में बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी ईको का नया अवतार जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है। मौजूदा मारुति ईको (Maruti Eeco) कीे कीमत की बात करें तो Eeco की एक्स-शो रूम कीमत 5.24 लाख रुपये से शुरू होती है।

इस मारुति ईको (Maruti Eeco) की बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है, क्योंकि नए मॉडल की कार आने से कीमत में भी ज्यादा देनी है, ऐसे में मारुति ईको की डीटेल्स जान खरीदारी कर सकते हैं।

मारुति ईको की डीटेल्स जान कर करें खरीदारी

कंपनी मारुति ईको (Maruti Eeco) में अब नया 1.2L एडवांस्ड K-सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT इंजन दिया है, जो पहले से ज्यादा ताकवर हो गई है, यह इंजन 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

वही माइलेज को लेकर कंपना का दावा है कि ये नई Eeco पेट्रोल वर्जन   20.20 km/l की माइलेज और जबकि Eeco CNG आपको 27.05 km/kg की माइलेज देगी।