₹5.92 लाख से शुरू: 6 एयरबैग वाली नई कार खरीदने के 5 जबरदस्त ऑप्शन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

₹5.92 लाख से शुरू: 6 एयरबैग वाली नई कार खरीदने के 5 जबरदस्त ऑप्शन

maruti swift


अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एयरबैग का महत्व बहुत ज्यादा हो जाता है। एयरबैग ग्राहकों को अचानक होने वाले टक्कर या एक्सीडेंट से कवर करने में मददगार होती है।

अगर आप नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। बता दें कि भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से लगातार नई कार खरीदते समय उसकी सेफ्टी इंर्पोटेंट फैक्टर बन गई है। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एयरबैग का महत्व बहुत ज्यादा हो जाता है।

एयरबैग ग्राहकों को अचानक होने वाले टक्कर या एक्सीडेंट से कवर करने में मददगार होती है। बता दें कि कई कंपनियां अफॉर्डेबल कीमत में अपने ग्राहकों के लिए स्टैंडर्ड 6-एयरबैग की सेफ्टी भी ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं ऐसे ही अफॉर्डेबल कीमत वाली 5 कारों के बारे में जो अपने ग्राहकों को स्टैंडर्ड 6-एयरबैग की सेफ्टी ऑफर करती है।

1.Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई ग्रैंड i10 Nios स्टैंडर्ड 6-एयरबैग ऑफर करने वाली सबसे अफॉर्डेबल कार है। बता दें कि हुंडई ग्रैंड i10 Nios की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.92 लाख रुपये है। हुंडई ग्रैंड i10 Nios का मार्केट में मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट और टाटा टियागो जैसी कार से होता है।

2. Hyundai Exter

फैमिली सेफ्टी के लिए स्टैंडर्ड तौर पर 6-एयरबैग की सेफ्टी ऑफर करने वाली हुंडई एक्सटर भी एक शानदार कार है। हुंडई एक्सटर की मार्केट में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.12 लाख रुपये है। मार्केट में हुंडई एक्सटर का मुकाबला टाटा पंच जैसी एसयूवी से होता है।

3. Hyundai Aura

भारत में दूसरी सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई अपनी पॉपुलर सेडान ऑरा में स्टैंडर्ड तौर पर 6-एयरबैग ऑफर करती है। बता दें कि हुंडई औरा की भारतीय मार्केट में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.48 लाख रुपये है।

4. Maruti Suzuki Swift

भारत में सबसे ज्यादा कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेस्ट सेलिंग लेटेस्ट लॉन्च हुई 4th जेनरेशन स्विफ्ट में स्टैंडर्ड तौर पर 6-एयरबैग की सेफ्टी ऑफर करती है बता दें कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट की भारतीय मार्केट में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये है।

5. Hyundai i20

हुंडई i20 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। बता दें कि कंपनी हुंडई i20 में स्टैंडर्ड तौर पर 6-एयरबैग की सेफ्टी ऑफर करती है। भारतीय मार्केट में हुंडई i20 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.04 लाख रुपये है।