इस नई 7-सीटर कार पर आया लोगों का दिल, दीवानापन ऐसा की 17 हफ़्तों तक करेंगे इंतज़ार

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Business

इस नई 7-सीटर कार पर आया लोगों का दिल, दीवानापन ऐसा की 17 हफ़्तों तक करेंगे इंतज़ार

SUV


नई दिल्ली, 12 सितम्बर , 2023 : भारतीय बाजार में 7-सीटर कारों की भारी-भरकम डिमांड है। हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा की कमाल की 7-सीटर कार रुमियन की डिमांड इस समय सेगमेंट में काफी ज्यादा है। यह मारुति सुजुकी की 7-सीटर एमपीवी अर्टिगा का रीबैज-वैरिएंट है।

यही वजह है कि इस कार के लॉन्च होते ही लोगों ने अर्टिगा छोड़ इसे खरीदना शुरू कर दिया, क्योंकि अर्टिगा पर काफी लंबा वेटिंग चल रहा है। हालांकि, हाई डिमांड के कारण रुमियन पर भी वेटिंग पीरियड बढ़ गया है। अगर आप भी टोयोटा की इस सीएनजी एमपीवी को खरीदना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है।

जी हां, क्योंकि आज हम यहां पर आपको टोयोटा रुमियन सीएनजी के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए इसकी डिटेल्स चेक करते हैं।

भारत में टोयोटा रूमियन सीएनजी का वेटिंग

टोयोटा रुमियन को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। भारत में रुमियन की कीमतें 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है। यह पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट में उपलब्ध है। अर्टिगा-बेस्ड एमपीवी को पांच पेंट ऑप्शन में तीन वेरिएंट S, G और V में पेश किया गया है।

पूरे देश में रूमियन सीएनजी की वेटिंग पीरियड

टोयोटा रुमियन सीएनजी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड वर्तमान में 17 सप्ताह तक है, जो कि पेट्रोल वैरिएंट की समयसीमा की तुलना में ज्यादा है, जो आठ सप्ताह तक है। एमपीवी का वेटिंग पीरियड कुछ शहरों के लिए ही है। यह वेटिंग पीरियड जगह के हिसाब से बदल भी सकता है।।

टोयोटा रुमियन इंजन पावरट्रेन

रुमियन 1.5-लीटर नॉर्मल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है, जो पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के माध्यम से व्हील्स को पावर देती है।