15 लाख रुपए का बिल मात्र 288 में तब्दील...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

15 लाख रुपए का बिल मात्र 288 में तब्दील...

भोपाल। भारी भरकम बिजली बिल से परेशान लोगों को राहत मिलने लगी है। लाखों रुपए के बिजली बिल अब हजार रुपए से भी कम कम राशि में परिवर्तित हो रहे हैं। इसके लिए सभी जगह शिविर लगाए जा रहे हैं। बिल जमा करने की आखिरी तारीख में भी बदलाव किया जा रहा है। गौरतलब


15 लाख रुपए का बिल मात्र 288 में तब्दील...
भोपाल। भारी भरकम बिजली बिल से परेशान लोगों को राहत मिलने लगी है। लाखों रुपए के बिजली बिल अब हजार रुपए से भी कम कम राशि में परिवर्तित हो रहे हैं। इसके लिए सभी जगह शिविर लगाए जा रहे हैं। बिल जमा करने की आखिरी तारीख में भी बदलाव किया जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रदेश में इन दिनों बिजली उपभोक्ता भारी भरकम बिल आने से परेशान हैं। जिन उपभोक्ताओं की मासिक खपत औसतन 70 से 150 यूनिट है, उन्हें भी लाखों के बिजली बिल थमाए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बिजली कंपनियों द्वारा मीटर रीडिंग और बिल बनाने के ठेके बदले जाने के कारण बिलों में गड़बड़ी थम नहीं रही है। नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार घरेलू उपभोक्ता अनिल सुंदरानी को 15 लाख दो हजार 786 रुपए का बिल मिला था, मुख्य अभियंता केके अग्रवाल ने सुंदरानी को बुलाया। संशोधन के बाद बिल मात्र 288 रुपए आया। यहीं के डॉ. प्रेमनारायण सोनी की खपत 140 यूनिट है पर बिल 4 लाख 62 हजार रुपए का आया था। अब संशोधन के बाद बिल 750 रुपए हो गया।