अतीक की संपत्ति के बाद अब बैंक खातों पर नजर

 

लखनऊ. यूपी की योगी सरकार माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इस अभियान के हिस्से के रूप में, योगी सरकार ने न केवल इन जेल माफियाओं और अपराधियों की अवैध संपत्ति को नष्ट करने के लिए अभियान चलाया है, बल्कि अपने सहयोगियों पर भी लगातार शिकंजा कस रही है। इसी का नतीजा है कि कुछ माफिया जो दूसरे राज्यों की जेलों में बंद हैं, अब इतने कम हो गए हैं कि यूपी कोर्ट में भी नहीं आना चाहते। अब योगी सरकार ने इन माफियाओं और अपराधियों के साम्राज्य को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए उनके बैंक खातों को सीज करना शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में अहमदाबाद के साबरमती जेल में बाहुबली अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिला मजिस्ट्रेट प्रयागराज ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को जब्त करने के आदेश जारी किए हैं। बताया गया है कि अतीक के इन बैंक खातों में जमा लगभग 01 करोड़ रुपये जब्त कर लिए गए हैं।

इस संबंध में, एसपी सिटी दिनेश सिंह ने कहा कि अब तक अतीक अहमद के 13 बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली है, जिसमें से 02 बैंक खाते पहले से ही जब्त हैं। जबकि 11 अन्य बैंक खातों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अतीक अहमद के बैंक खातों की जांच की गई जिसमें कई खातों में लाखों रुपये जमा हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा, खुल्दाबाद में 6 लाख 23 हजार रुपये और लुकरगंज के भारतीय बैंक खाते में 57 लाख रुपये जमा हैं। इसी तरह, दिल्ली, लखनऊ और बलरामपुर में अतीक के कुल 13 बैंक खाते अब तक ख़त्म हो चुके हैं। बताया गया है कि रु। अतीक के इन 11 बैंक खातों में जमा 01 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

बता दें कि कैंट थाने में बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर एक्ट मामले के अनुसार, प्रयागराज पुलिस बाहुबली और उसके करीबियों की अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों का पता लगा रही है और उन्हें ध्वस्त कर रही है। अब तक पुलिस-प्रशासन ने 200 करोड़ से अधिक की संपत्ति पर कार्रवाई की है।

अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद होने से पुलिस-प्रशासन की हरकतें इतनी ज्यादा भयावह हैं कि उन्होंने एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होने से इनकार कर दिया और अदालत से गुहार लगाई कि उनकी यूपी में हत्या हो सकती है, इसलिए उनकी उपस्थिति वाली वीडियो को कंफर्म किया जाए।

From around the web