मेरठ को छोड़कर सभी जगह रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा कर्फ्यू: CM योगी

 

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अनलॉक -2 01 जुलाई, 2020 से शुरू हो रहा है। भारत सरकार के दिशानिर्देश इस संबंध में आ गए हैं। राज्य के दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। इन दिशानिर्देशों के प्रावधानों का अध्ययन करने के बाद, सभी कार्यक्रमों को पूरी तैयारी और अनलॉक -2 की प्रणाली को लागू करने के साथ आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनलॉक -2 के तहत, रात का कर्फ्यू भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार मेरठ सर्किल को छोड़कर सुबह 10:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक लागू रहेगा। मेरठ सर्कल में, यह रात कर्फ्यू सुबह 08:00 बजे से 06:00 बजे तक लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनलॉक -2 के दौरान भी कोरोना वायरस को लेकर पूरी सावधानी और सतर्कता बरती जानी चाहिए। कोविद -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। मास्क और फेस कवर का इस्तेमाल करना चाहिए। जेई-एईएस और अन्य संचारी रोगों और कोविद -19 के लिए निगरानी प्रणाली को और मजबूत किया जाना चाहिए। कोविद -19 का परीक्षण बढ़ाया जाना चाहिए। कोविद -19 लैब और ट्रूनेट मशीन पूरी तरह से उपयोग की जाती हैं। एंटीजन परीक्षणों को व्यापक पैमाने पर सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविद -19, संचारी रोग नियंत्रण अभियान और वृहद वृक्षारोपण अभियान की स्थिति के संबंध में सभी जिलाधिकारियों, संभागीय आयुक्तों, नोडल अधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और राज्य के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यहां उनका सरकारी आवास है। थे।

उन्होंने कहा कि 01 जुलाई से शुरू होने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान का संचालन इंटरडिपेक्टोरल समन्वय के साथ किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 05 जुलाई को राज्य में 25 करोड़ वृक्षारोपण अभियान सफलतापूर्वक चलाकर लक्ष्य को पूरा किया जाना चाहिए। कल, 01 जुलाई को, मुख्यमंत्री स्वयं लखनऊ से संचारी रोग नियंत्रण अभियान का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही 05 जुलाई को वह मेरठ जिले के हस्तिनापुर रेंज में पौधारोपण कर 25 करोड़ के वृक्षारोपण अभियान का उद्घाटन करेंगे।

From around the web