लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में हुआ भयानक ब्लास्ट, कई लोगों की मौत

 

तमिलनाडु के नेवेली में एक भयानक हादसा हुआ है। बोरवेल ब्लास्ट यहां के नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (NLC) में हुआ है। लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (NLC) की अपनी फायर ब्रिगेड टीम है। जिसके कारण टीम खुद हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। सूचना मिलते ही कुड्डालोर जिला प्रशासन की एक टीम स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंच गई है। नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन में बोरल विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। ताजा जानकारी के अनुसार बॉयलर फटने से पांच लोगों की मौत हो गई और 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

साथ ही, यह भी उम्मीद की जा रही है कि हताहतों की संख्या और मौतें बढ़ सकती हैं। बता दें, 7 मई को तमिलनाडु में ऐसा ही एक धमाका हुआ था, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले आज पंजाब के जिला मोगा में एक दुकान में भीषण विस्फोट हुआ था। धमाका पंजाब में एक कोरियर शॉप में हुआ। विस्फोट इतना भयानक था कि वहां मौजूद लोगों में से एक का हाथ बुरी तरह घायल हो गया।

वहीं, इस धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी घबरा गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। अब इस मामले की जांच की जा रही है। बता दें यह घटना मोगा के एक कस्बे बाघापुराना की है। कुरियर की एक दुकान में धमाका हुआ है। मौजूद डिलीवरी ब्वॉय ने कहा कि वे हमेशा की तरह शहर निहाल सिंह वाला से कोरियर की आपूर्ति के लिए पैकेट लाए थे।

इसके कारण, वह रास्ते में कुछ काम के लिए बाघापुराना में एक कूरियर दुकान पर रुक गया। तभी अचानक उनके बैग में एक धमाका हुआ, जिसमें डिलीवरी पार्सल था। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

From around the web