जय श्री राम बोलने को मजबूर कर कैब ड्राइवर फैसल उस्मान खान को बुरी तरह पीटा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जय श्री राम बोलने को मजबूर कर कैब ड्राइवर फैसल उस्मान खान को बुरी तरह पीटा

ठाणे। 25 वर्षीय एक व्यक्ति को सोमवार को ठाणे के दिवा क्षेत्र में कथित तौर पर “जय श्री राम” का उच्चारण करने के लिए पीटा गया, उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया। तीनों आरोपी, दिवा में अगसां गांव के निवासी हैं, जिन्हें पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया और प


जय श्री राम बोलने को मजबूर कर कैब ड्राइवर फैसल उस्मान खान को बुरी तरह पीटा
ठाणे। 25 वर्षीय एक व्यक्ति को सोमवार को ठाणे के दिवा क्षेत्र में कथित तौर पर “जय श्री राम” का उच्चारण करने के लिए पीटा गया, उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया। तीनों आरोपी, दिवा में अगसां गांव के निवासी हैं, जिन्हें पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

फैसल उस्मान खान (25) दिसंबर 2018 से एक कैब एग्रीगेटर कंपनी के लिए एक ड्राइवर के रूप में काम कर रहा है। सोमवार सुबह करीब 3 बजे, दिवा के मानव कल्याण अस्पताल से यात्रियों को लेने के बाद खान मुंबई के रास्ते में थे जब कार ब्रेक डाउन हो गया था।

सिआसत की रिपोर्ट के अनुसार खान ने कहा, “मैंने पार्किंग लाइट्स पर स्विच किया और कार को फिर से स्टार्ट करने की कोशिश कर रहा था कि तभी एक स्कूटर पर तीन आदमी पीछे से आए और खिड़कियों को पीटना शुरू कर दिया।” उन्होंने कहा, वे जानना चाहते थे कि मैंने अपने वाहन को सड़क के बीच में क्यों रोक रखा है।”

खान ने कहा, इसके बाद आरोपियों ने कथित तौर पर कार की चाबी ली, खान और एक यात्री को बाहर खींच लिया और उन्हें गालियां देना शुरू कर दिया। “… पुरुषों ने भी मुझे मेरे धर्म के लिए गाली देना शुरू कर दिया और कहा कि अगर मैं जोर से जय श्री राम का जाप करता हूं, तो वे मुझे जाने देंगे,”

खान ने कहा कि आरोपी ने मेरा मोबाइल फोन लिया और भाग गया जब यात्रियों में से एक पुलिस ने पुलिस बुलाने की बात कही।

जब खान ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज की, तो उसने उन्हें शारीरिक हिंसा और अपने फोन की चोरी के बारे में बताया। “मैं सदमे में था और अपने परिवार पर होने वाले नतीजों से चिंतित था। हालाँकि, मैंने बाद में पुलिस अधिकारियों को पूरी कहानी बताई। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि मुझे डरने की कोई बात नहीं है। फिर उसने मंगलवार को पुलिस को दिए अपने बयान में ‘जय श्री राम’ का जाप करने के लिए मजबूर करने सहित पूरी घटना सुनाई।

पुलिस को दिए अपने बयान में, खान ने कहा, “आरोपियों ने मुझे तारों से मारना शुरू कर दिया और जब मैंने जोर से चिल्लाया या अल्लाह ‘, तो मुझे कहा गया कि अगर तुम बख्शना चाहता हूं तो जय श्री राम का जाप करो।”

मुंब्रा पुलिस ने मंगलवार को धारा 295 (क) 392 (लूट का दंड), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा, 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 34 (सामान्य इरादे के आगे कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के तहत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।