केजरीवाल सरकार ने जारी किया ऐसा विज्ञापन, हो रहा विवाद

 

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शनिवार 23 मई को अखबारों में जारी एक विज्ञापन में सिक्किम को अलग राज्य बताकर एक नये विवाद को जन्म दे दिया। सिविल डिफेंस कोर में स्वयंसेवकों की भर्ती के लिए जारी इस विज्ञापन में पात्रता की शर्तों में लिखा गया है- आवेदनकर्ता भारत का नागरिक हो या फिर भूटान, नेपाल या सिक्किम की प्रजा हो तथा दिल्ली का निवासी हो। 

दिल्ली के उपराज्यपाल ने इस पर कार्रवाई करते हुए देश की क्षेत्रीय अखंडता को अपमानित करने के लिए दिल्ली नागरिक सुरक्षा निदेशालय (दिल्ली सिविल डिफेंस) के मुख्यालय में कार्यरत के एक वरिष्ठ अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजन ने शनिवार 23 मई को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा – निदेशालय में कार्यरत के एक वरिष्ठ अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने एक विज्ञापन प्रकाशित किया था जिसमें सिक्किम को अलग देश बताया, जिससे देश की क्षेत्रीय अखंडता का अपमान हुआ है।



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए लिखा- सिक्किम भारत का अभिन्न हिस्सा है। इस तरह की गलती बर्दाश्त नहीं की जा सकती। विज्ञापन को हटा लिया गया है और अधिकारी के खिलाफ कार्वाई की जा रही है।

BJP दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सवाल उठाते हुए कहा- अरविंद केजरीवाल को बताना चाहिए कि दिल्ली सरकार ने सिक्किम को अलग देश के रूप में क्यों दिखाया। 

From around the web