सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए लालू प्रसाद यादव, अब 30 नवंबर को होगी सुनवाई

 
lalu
पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज सीबीआई कोर्ट सामने पेश हुए। चारा घोटाला के तहत भागलपुर और बांका कोषागार से जुड़े मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया था। अब इस मामले की सुनवाई अगले 30 नवंबर को होगी। लालू यादव इसके पहले बिहार उपचुनाव के पूर्व 24 अक्टूबर को पटना आए थे। उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवार को हार मिली थी। तीन नवम्बर को वह पूरे परिवार के साथ दिल्ली लौट गए थे। चारा घोटाला मामले में लालू यादव के खिलाफ कुल छह मामले चल रहे हैं। इनमें से पांच मामले रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत में और एक मामला पटना सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। 
लालू प्रसाद बांका के उपकोषागार से फर्जी बिल के जरिए 46 लाख की अवैध निकासी मामले में मुख्य आरोपी है। इससे पहले 17 नवंबर को चारा घोटाला मामले में स्पेशल जज प्रजेश कुमार की अदालत ने 23 नवंबर को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 28 आरोपियों को अदालत में सदेह उपस्थित होने का आदेश दिया था। 17 नवंबर को लालू प्रसाद समेत तीन आरोपी अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में हाजिर हुए थे।
मामले की सुनवाई के दौरान लालू यादव समेत तीन अभियुक्तों ने बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट में वकील के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करवाई और 317 का आवेदन दिया था। इस आवेदन को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने 23 नवंबर को सदेह उपस्थित रहने का निर्देश दिया। पिछली सुनवाई में जगदीश शर्मा, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, ध्रुव भगत, आरके राणा, वेद जूलियस, साधना सिंह सहित मामले के 16 आरोपी पेश हुए थे।
 
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web