अब बिल गेट्स की कंपनी में भी पैसा लगाएंगे मुकेश अंबानी

 

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स की कंपनी में निवेश करने जा रहे हैं। इस कंपनी का नाम ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स है। जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज 50 मिलियन डॉलर यानी करीब 371 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। यह जानकारी मुकेश अंबानी ने शेयर बाजार में नियामक फाइलिंग में दी है।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स का नेतृत्व कर रहे हैं। मुकेश अंबानी के ग्रुप आईएल के अनुसार, 50 मिलियन डॉलर का योगदान निवेश का 5.75 प्रतिशत है। कंपनी ने लगभग 10 वर्षों के लिए इस समूह में निवेश करने का मन बना लिया है। निर्णायक ऊर्जा उद्यम ऊर्जा और कृषि के क्रांतिकारी प्रौद्योगिकियों में निवेश करके जलवायु संकट के समाधान खोजने की योजना बनाते हैं। कंपनी क्लीन एनर्जी सॉल्यूशंस में नवाचार का समर्थन करने के लिए निवेशकों से जुटाई गई पूंजी को निवेश करने की योजना पर काम कर रही है।

रिलायंस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इन प्रयासों के कारण, भारत और देश में रहने वाले सभी लोगों के पास पर्याप्त होगा। निवेशकों को भी अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद है। रिलायंस के अनुसार, इस सौदे को भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है। यह निवेश संबंधित पार्टी लेन-देन द्वारा कवर नहीं किया गया है और आरआईएल के प्रवर्तकों या प्रमोटर समूहों या समूह कंपनियों में से किसी ने भी इसमें कोई रुचि नहीं ली है।

From around the web