मुसलमान अपने हिंदू पड़ोसियों के लिए आतंकवाद का मुकाबला करें : शाही इमाम

 
shahi imam

लुधियाना।  आज यहां ऐतिहासिक जामा मस्जिद लुधियाना में पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवीं ने कहा कि बीते दिनों में कश्मीर से कई पंडित परिवारों का आतंकवाद की वजह से पलायन देश के लिए शर्म की बात है। 

कश्मीर में सिख प्रिंसिपल सहित अन्य लोगों पर आतंकी हमला सहन नहीं किया जा सकता, इसका हर स्तह पर जवाब देना होगा। पंजाब के शाही इमाम ने कहा कि इस बीच कश्मीर की मस्जिदों से अपने हम वतन हिंदू भाइयों के हक में किए जा रहे ऐलान सराहनीय हैं लेकिन इसके साथ ही सभी कश्मीरियों को अपने हिंदू-सिख पड़ौसियों के लिए आतंकवाद का मुकाबला करना होगा। शाही इमाम पंजाब ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता हम सब को आतंकवाद के खिलाफ एक जुट होना होगा। एक सवाल के जवाब में शाही इमाम पंजाब ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कश्मीर की समस्या को लेकर बुरी तरह फेल हुई है। केंद्र सरकार को चाहिए कि कश्मीर के हालात को दरुस्त करने के लिए वहां की सभी कौमों के साथ मंथन कर सब का विश्वास हासिल करे। 

शाही इमाम पंजाब ने कहा कि कश्मीर में हिंदू-सिख समुदाय का कत्ल आए दिन कश्मीरी मुसलमानों की हत्याएं सब सियासी साजिशें हैं। हम सब को मिल कर इन साजिशों को बेनकाब करना होगा। उन्होने कहा कि लहू-लहू होता है चाहे हिंदू का हो, सिख का या मुस्लिम का। शाही इमाम ने कहा की केंद्र सरकार को चाहिए कि वादी से पलायन करके आए कश्मीरी पंडितो को पूरी सुरक्षा के साथ वापिस कश्मीर में इनके घरों में आबाद करे और सरकार की ओर से उनके नुकसान की भरपाई की जाए। शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि हम देश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ ओछी राजनीति कर नफरत फैला रहे लीडर अगर अच्छा नहीं समझते तो हम कश्मीर में अपने पंडित भाइयों पर आतंकी हमला करने वालों को भी बर्दाश्त नहीं करते। इस देश में रहने वाले सभी नागरिक आपस में भाइयों जैसे है हम आतंकवाद और अत्याचार कभी सहन नहीं करेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web