मौलाना जरजिस पर रेप केस; अब सामने आया 16 साल पुराना पत्र

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मौलाना जरजिस पर रेप केस; अब सामने आया 16 साल पुराना पत्र

लखनऊ/वाराणसी | UPUKLive मौलाना जरजिस पर रेप का मुकदमा दर्ज होने के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है। खबरों के मुताबिक बनारस की रहने वाली एक लड़की ने इटावा के रहने वाले मौलाना जरजिस पर रेप का इल्जाम लगाया था। उसकी तहरीर पर मौलाना जरजिस


लखनऊ/वाराणसी | UPUKLive
मौलाना जरजिस पर रेप का मुकदमा दर्ज होने के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है। खबरों के मुताबिक बनारस की रहने वाली एक लड़की ने इटावा के रहने वाले मौलाना जरजिस पर रेप का इल्जाम लगाया था। उसकी तहरीर पर मौलाना जरजिस के खिलाफ  रेप, अप्राकृतिक यौन सम्बंध आदि विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। फिलहाल पुलिस मौलाना जरजिस को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। 

उधर बनारस के एक मदरसे से जारी हुआ 16 साल पुराना खत सामने आया है। यह खत अल-जामिया-तुस-सल्फिया के लैटर पेड पर 21-12-99 को जारी हुआ था। मामले की तफ्सील से जानकारी के लिए हमने इस मदरसे का वर्तमान टेलीफोन नम्बर हासिल कर वहां सम्पर्क किया। जहां से जानकारी दी गयी कि जिन्होंने यह तहरीर लिखी थी उनका इंतकाल हो चुका है। हमने पुष्टि के लिए तहरीर लिखने वाले का नाम पूछा तो उन्होंने नाम अब्दुल वहीद रहमानी बताया। उन्होंने बताया कि खत काफी पुराना है इसलिए रिकार्ड देखने के बाद ही तफ्सील से जानकारी दी जा सकेगी।
मौलाना जरजिस पर रेप केस; अब सामने आया 16 साल पुराना पत्र

-पढ़ें खत में क्या लिखा है-
ग्रामी सदर साहब
जमीयत अहले हदीस रिछा बरेली उप्र
अस्लामोअलैकुम वराहमतुल्लाहे वबारकातहू
अर्ज यह है कि मुहम्मद जरजीस बिन मुहम्मद इल्यास इटावा का बाशिंदा है। जामिया सल्फिया से निकाला हुआ है। गुलिश्ता साल 1993 के अवाइल में म़गरिबी यूपी के जमीयतों की तरफ से इसके सिलसिले में जामिया सल्फिया के नाम जाती चंदा करने की शिकायतें मिली थीं। इसके जवाब में मुहम्मद जरजीस के मुताल्लिक जमियतों को इत्तला किया गया था कि मुहम्मद जरजीय फ्रॉडी और जाली किस्म का लड़का है और अपनी त़करीर से अपनी गुरबत और मुफलिसी की आड़ में चंदा करता फिरता है।
दोबारा इत्तलां अर्ज है कि मुहम्मद जरजीस बद-अ़खलाक और बदचलन किस्म का लड़का है। लिहाजा इससे किसी किस्म का राब्ता न रखा जाये और मस्जिद वगैरह में इसको चंदा वगैरह करने की इजाजत न दी जाए वर्ना जमात के बदनाम होने का खतरा है।
अब्दुल वहीद रहमानी