संजय राउत का दावा- अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने जाती थीं इंदिरा गांधी

 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। बुधवार को एक इंटरव्यू के दौरान शिवसेना सांसद राउत ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के लिए मुंबई आया करती थीं।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दौर की बात करते हुए कहा कि एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी मुंबई के पुलिस कमिश्नर तय किया करते थे। इतना ही नहीं, वो यह भी तय करते थे कि सरकार के किस मंत्रालय में कौन बैठेगा। हमने अंडरवर्ल्ड का वो दौर देखा है, लेकिन अब वो यहां सिर्फ चिल्लर हैं।

शिवसेना सांसद संजय राउत का यह बयान उस समय सामने आया है, जब डी-कंपनी के सरगना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। बुधवार को एजाज ने पुलिस को पूछताछ में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में मौजूद दो ठिकानों के पते के बारे में भी बताया है।

एजाज लकड़ावाला के मुताबिक दाऊद इब्राहिम का एक घर पाकिस्तान के कराची के डिफेंस हाउसिंग एरिया और दूसरा घर क्लिफ्टन इलाके में है। एजाज लकड़ावाला ने पूछताछ में बताया कि दाऊद के एक घर का पता 6A, खायबान तंजीम फेज-पांच, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची है, जबकि दूसरे घर का पता डी-13, ब्लॉक चार, क्लिफ्टन, कराची है। वहीं, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां लगातार दाऊड के पाकिस्तान स्थित ठिकानों पर निगाह रख रही हैं।

एजाज लकड़ावाला ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दाऊद को विदेश जाने के लिए फर्जी पासपोर्ट दिलाने में भी मदद की है। आईएसआई ने अनीस इब्राहिम और छोटा शकील को भी फर्जी पासपोर्ट दिलाया है। दाऊद अलावा अनीस इब्राहिम और छोटा शकील भी पाकिस्तान में आईएसआई की पनाह में रह रहे हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार है। ऐसे में कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर उनके दावे से विवाद पैदा हो सकता है। हालांकि अभी तक संजय राउत के बयान पर कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हैं।

From around the web