कोरोना से जंग लड़ रहे इस योद्धा को पूरा देश कर रहा है सलाम

 

राम मिश्रा, अमेठी.  कोरोना संक्रमण के खतरे को रोकने में जुटे योद्धाओं को इस वक़्त पूरा देश सलाम कर रहा है. पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है. ऐसे में जान जोखिम में डालकर डॉक्टरों की टीम संक्रमित मरीजों को ठीक करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है. इतना ही नहीं, शहर में मोर्चा सम्भाले पुलिस कर्मी और सफाई कर्मियों के जज़्बे को भी लोग सलाम कर रहे हैं. जिस बीमारी  का नाम सुनकर लोग कांप उठ रहे हैं, जिसके नाम का लोगों में खौफ है उसी समय जनपद अमेठी के डॉ रमेश चंद्रा किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ में कोरोना संक्रमित व कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ईलाज कर रहे हैं. उनके इस जज़्बे को अमेठीवासी सलाम कर रहे हैं और खुश हैं कि उनके जनपद का एक योद्धा इस लड़ाई में अपने और अपने परिवार की परवाह किए बिना जी जान से लगा है. 

अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा के बाजार शुक्ल ब्लॉक के पूरे नया निवासी डॉ चंद्रा इस वक़्त किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ में चिकित्सक के पद पर कार्यरत हैं और उस डॉक्टर्स पैनल के अहम सद्स्य भी हैं, जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रही है. साथ ही पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज डॉ नाजिया को भी ठीक करने मे सफल हुए हैं. जिस समर्पण से उन्होंने अपने चिकित्सक धर्म को निभाया है इस कार्य के लिए ना केवल चिकित्सक समुदाय, उनके क्षेत्र की जनता, ईष्ट मित्र सराहना कर रहे हैं. इतना ही नहीं, देश-विदेश से भी लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय से भी फोन कर उनके कार्यों की सराहना की गई है. 

बता दें कि डॉ रमेश चंद्रा पहले भी कई सामजिक संगठनों और एनजीओ के माध्यम से गरीब और ज़रूरतमंदों के इलाज एवं उनके शिक्षा पर काम करते रहे हैं. जिसके लिए उनको कई बार  सम्मानित भी किया जा चुका है. साल 2019 में इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से सम्मान, उत्तर प्रदेश विधानसभा  अध्यक्ष से सम्मान और बिहार के मुख्यमंत्री के हाथों इन्हें सम्मानित किया जा चुका है. 

एक खास बातचीत के दौरान डॉ रमेश चंद्रा ने बताया कि मैं अपने चिकत्सक धर्म का पालन कर रहा हूं. जीवन में बहुत कम समय ऐसा आता है जब आपके काम की सराहना पूरे देश में होती है, पूरा देश आपके साथ खड़ा होता है, आप के लिए दुआएं करता है, आपको आशीर्वाद देता है. इसी का परिणाम है कि हम सभी निडर होकर अपना काम कर पा रहे हैं. हम अपनी पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज को ठीक करने मे सफल हुए हैं. आशा करते है कि सभी मरीज जल्द ही सही हो करके घर जाएंगे.

From around the web