सेविंग बैंक अकाउंट पर 6 फीसदी ब्याज दे रहा ये बैंक

 
bank

बंधन बैंक ने बचत खातों पर दी जाने वाली ब्याज दर में बदलाव किया है। बचत बढ़ाने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बैंक ने अपनी ब्याज दरों को 6 फीसदी तक लागू किया है. जहां हाल के दिनों में ब्याज दरों में मामूली गिरावट आई है, वहीं बंधन बैंक की बचत ब्याज दर फिलहाल बाजार में सबसे ज्यादा है. 

भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक फिलहाल ग्राहकों को बचत खातों पर सिर्फ 2.7 फीसदी सालाना रिटर्न दे रहा है। तदनुसार, बंधन बैंक की ब्याज दर उन जमाकर्ताओं के लिए उपयुक्त है जो पाई जोड़कर कुछ लाभ अर्जित करना चाहते हैं।

बंधन बैंक की नई ब्याज दर 1 नवंबर, 2021 से लागू है। गौरतलब है कि 6 प्रतिशत की ब्याज दर बैंक की उच्चतम दर है और यह नियम सभी खाताधारकों पर लागू नहीं होगा। 10 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये प्रतिदिन के बीच न्यूनतम शेष राशि वाले घरेलू और अनिवासी बचत बैंक खातों पर अधिकतम 6 प्रतिशत की ब्याज दर लागू होगी। 

हर दिन खाते में एक लाख रुपये का न्यूनतम बैलेंस रखने पर ब्याज दर 3 फीसदी है. 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच शेष राशि वाले खातों के लिए ब्याज दर 5 प्रतिशत है। 10 लाख से 2 करोड़ के डेली बैलेंस पर ब्याज दर 6 फीसदी है. 2 करोड़ से 10 करोड़ रुपये के लिए यह दर 5 प्रतिशत है।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web