चाय की दुकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक, तीन की मौत

 

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के सैनी कोतवाली अंतर्गत कनवार मोड़ पर तेज रफ्तार अनियंत्रित तक चाय की दुकान में जा घुसा। हादसे में दुकानदार समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। चाय की दुकान को रौंदता हुआ ट्रक सड़क किनारे पलट गया। हादसा होता देख आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना पर इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भेज दिया। 

हादसे की सूचना मृतक के परिजनों व ग्रामीणों को हुई तो वह मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर नेशनल हाईवे टू पर जाम लगा दिया। थोड़ी ही देर में हाईवे पर लगभग दस किलोमीटर लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन देकर तकरीबन एक घंटे बाद जाम समाप्त कराया।

सैनी कोतवाली के अझुवा पुलिस चौकी क्षेत्र के केन गांव निवासी धर्मपाल ने कनवार मोड़ पर नेशनल हाईवे टू किनारे चाय की दुकान खोल रखी है।

मंगलवार की शाम वह अपनी दुकान पर गांव के ही हरिश्चंद्र के साथ बैठा हुआ था। एक अज्ञात साइकिल सवार भी दुकान के सामने खड़ा था। उसी समय कानपुर की ओर से एक तेज रफ्तार ट्रक अचानक चाय की दुकान को रौंदा हुए आगे बढ़ गया। ट्रक की चपेट में आने से चाय की दुकान पर बैठे धर्मपाल, हरिशचंद व साइकिल सवार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। ट्रक आगे जाकर सड़क किनारे पलट गया। हादसा होता देख आसपास के लोग दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे। तब तक ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। 

हादसे की जानकारी अझुवा पुलिस चौकी को हुई तो वह मौके पर पहुंची। तीनों शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भेजा गया। हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गए। सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हुए और मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा की मांग को लेकर नेशनल हाईवे टू पर जाम लगा दिया। 

हाथों में लाठी व डंडा लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। घटना की सूचना आला अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद उप जिला अधिकारी सिराथू राजेश कुमार श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी सिराथू रामवीर सिंह कई थाने के पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों द्वारा नेशनल हाईवे टू पर जाम लगाया जाने से लगभग दस किलोमीटर लंबा जाम सड़क के दोनों और लग गया। 

एसडीएम सिराथू ने उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने सड़क पर जाम हटाया। हादसे में मारे गए साइकिल सवार अधेड़ की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। सीओ सिराथू रामवीर सिंह के मुताबिक तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाएगी.

कनवार मोड़ पर अभी एक हादसा हुआ है जिसमें ट्रक एक दुकान में घुस गया है और दुकान में घुसने के बाद ट्रक पलट गया। ग्रामीणों ने दोनों तरफ का रोड जाम कर दिया जिससे एक घंटा तक दोनों तरफ जाम लगा रहा। अधिकारियों से मुआवजे की मांग किया। अधिकारियों ने मुआवजे की मांग स्वीकार कर लिया है और परिवार वालों को कहा है कि जितना जल्दी हो सकेगा मुआवजा दिलाया जाएगा। तीन लोगों की मौके पर मौत हुई है जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए ले गया गया है।

तेज रफ्तार ट्रक से कनवार बॉर्डर हाईवे पर एक दुर्घटना हुई है। जिसमें 3 लोगों की मौत हुई है। तीनों शव को जिला अस्पताल भेज दिया गया है। यहां पर उनके परिजनों को आर्थिक मुआवजा का आश्वासन दिया गया है।

सैनी थाना के कनवार बॉर्डर पर एक अनियंत्रित ट्रक पलट जाने से तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई है। लोगों ने जाम लगाया था तत्काल जाम खुलवा दिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

From around the web