बॉलीवुड इंडस्ट्री की इन हसीनाओं ने दी एक से बढ़कर एक फिल्मे, तीसरे नंबर की फिल्म रही सबसे ज्यादा हिट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Entertainment

बॉलीवुड इंडस्ट्री की इन हसीनाओं ने दी एक से बढ़कर एक फिल्मे, तीसरे नंबर की फिल्म रही सबसे ज्यादा हिट

pic


बॉलीवुड इंडस्ट्री की ऐसी कई हसीनाएं हैं ,जिन्होंने दर्शकों के मनोरंजन के लिए कई हिट फिल्मों की सूची तैयार की है। तो आज हम आपको बताएंगे उन हसीनाओं के बारे में, जिन्होंने दी काफी हिट फिल्में।

बॉलीवुड में यूं तो ऐसे कलाकार मौजूद हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट- सुपरहिट फिल्में दी हैं।

जानिए उन एक्ट्रेसेस के नाम :

प्रियंका चोपड़ा

ग्लोबल स्टार आइकन प्रियंका चोपड़ा जोनस ने हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने लिए एक नई जगह बनाई है। उन्होंने अपने करियर में कुल 18 हिट फिल्में की हैं। इन फिल्मों में फैशन, दोस्ताना, मुझसे शादी करोगी, मैरीकॉम, बर्फी, गुंडे, डॉन-2, क्रिश आदि शामिल हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ने इंडस्ट्री में 30 से अधिक फिल्में की हैं, जिसमें से उनके नाम लगभग 17 हिट फिल्में हैं। कैटरीना की ‘नमस्ते लंदन’, ‘रेस’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘जब तक है जान’ जैसी फिल्में हिट रहीं। जबकि ‘पार्टनर’, ‘वेलकम’, ‘राजनीति’ और ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ ब्लॉकबस्टर रहीं।


करिश्मा कपूर

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने इंडस्ट्री में 58 से ज्यादा फिल्में की हैं, जिनमें से उनकी करीब 17 फिल्में हिट थीं। करिश्मा की हिट फिल्मों में अनाड़ी, हीरो नंबर-1, राजा हिंदुस्तानी, बीवी नंबर-1, दुल्हन हम ले जाएंगे, कुली नंबर- 1 जैसी फिल्में शामिल हैं।

काजोल

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक काजोल ने हिंदी सिनेमा में 40 से अधिक फिल्में की हैं, जिनमें से उनकी लगभग 15 फिल्में हिट रही हैं। काजोल को कुछ कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, बाजीगर, प्यार तो होना ही था, करण-अर्जुन, कभी खुशी कभी गम, फनाह, माई नेम इज खान जैसी हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है।