मलाइका जैसा फिगर पाने के लिए करें ये 1 एक्‍सरसाइज, मिलेगा चर्बी से छुटकारा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Entertainment

मलाइका जैसा फिगर पाने के लिए करें ये 1 एक्‍सरसाइज, मिलेगा चर्बी से छुटकारा

pic


बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा 48 साल की हैं, लेकिन उनकी जवां और मेंटेन फिगर को देखकर कोई भी उनकी असली उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। फिटनेस के मामले में उनको टक्कर देना आसान नहीं है। 

मलाइका अरोड़ा अपने सोशल मीडिया के माध्‍यम से लगभग रोजाना योग और एक्‍सरसाइज के फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। इसे साफ पता चलता है कि उनकी फिटनेस और स्लिम ट्रिम बॉडी का सीक्रेट एक्‍सरसाइज है। वह एक भी दिन योग और एक्‍सरसाइज को मिस नहीं करती हैं।


एक्‍ट्रेस को शेप में और हेल्‍दी रहने के लिए अलग-अलग वर्कआउट रूटीन आजमाने के लिए भी जाना जाता है। हालांकि, वह योग की प्राचीन प्रथा को अधिक पसंद करती हैं और अक्सर उन्हें मुंबई में उनके योग स्टूडियो के बाहर देखा जा सकता है।

मलाइका अरोड़ा को देखकर लगभग हर महिला उन्हें फॉलो करने की इच्छा रखती है। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं जो बढ़ती उम्र में उनके जैसा फिगर और सपाट टमी पाना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

मलाइका अरोड़ा का कैट काउ पोज वन लेग वेरिएशन

मलाइका अरोड़ा ने अपने साप्ताहिक मलाइका मूव ऑफ द वीक सीरीज़ के हिस्से के रूप में एक नया वीडियो पोस्ट किया। क्लिप में मलाइका अपनी बॉडी का लचीलापन दिखा रही हैं क्योंकि वह एक मजबूत कोर, रीढ़ की हड्डी की हेल्‍थ, अच्छे पोश्चर, बैलेंस और शरीर की स्थिरता के लिए जाने जाने वाली एक्‍सरसाइज कर रही हैं। उन्‍होंने इस वीडियो में कैट काउ पोज़ वन लेग वेरिएशन किया। 


मलाइका अरोड़ा ने अपने वीडियो के साथ एक नोट भी लिखा है। इसमें लिखा है, 'सभी को नमस्कार, सप्ताह का यह कदम कोर पर केंद्रित है। एक मजबूत कोर न केवल आपकी मसल्‍स को टोन करने में मदद करता है बल्कि शक्ति जोड़ता है और आपके रोजमर्रा के कार्यों को बेहतर बनाने में मदद करता है। यह रीढ़ की हड्डी के स्वास्थ्य, अच्छी मुद्रा, संतुलन और शरीर को बढ़ावा देता है।'

कैट काउ पोज़ वन लेग वेरिएशन के फायदे


पेट को मजबूत और चर्बी को कम करने के अलावा, कैट-काउ पोज़ वन लेग वेरिएशन बाहों, कंधों, पीठ के निचले हिस्से, ऊपरी पीठ, पैरों, टखनों, हैमस्ट्रिंग, कूल्हों और घुटनों पर केंद्रित होता है। 

यह एक मध्यवर्ती लेवल की एक्‍सरसाइज है जो घुटने टेकने की पोजीशन में की जाती है और आपके शरीर को फैलाने में मदद करती है। 

इसके अलावा, इससे दिन के तनाव को कम करने में मदद करती हैं।

कैट काउ पोज़ वन लेग वेरिएशन की विधि

कैट-काउ पोज़ करने के लिए, टेबलटॉप पोजीशन में आ जाएं। 

कलाई को अपने कंधों के नीचे और घुटने को अपने हिप्‍स के नीचे रखें।

फिर पीठ और गर्दन को सीधा रखें और नीचे की ओर देखें। 

वजन को हाथों और पैरों के बीच समान रूप से बैलेंस करें।

अपनी नाभि को अंदर खींचकर अपने पेट की मसल्‍स को अपनी रीढ़ की हड्डी से सटाकर रखें।

इसके बाद अपने एक पैर को पीछे की ओर और फिर आगे चेस्‍ट की ओर लेकर आएं। 

इस फ्लो को कम से कम एक मिनट तक जारी रखें।