गलती से भी इन फ्री वेबसाइट्स पर न देखें फिल्में, नहीं तो भरना पड़ेगा भारी नुकसान

 

इन दिनों देश में बड़े साइबर फ्रॉड का खतरा मंडरा रहा है। महाराष्ट्र साइबर विभाग ने सभी को इस बारे में सावधान रहने को कहा है। महाराष्ट्र साइबर विभाग ने सभी को मुफ्त वेबसाइटों का उपयोग न करने की चेतावनी दी। बताया जा रहा है कि फ्री वेबसाइट्स पर फिल्में या सीरीज देखकर हैकर्स आपके मोबाइल फोन या कंप्यूटर को हैक कर सकते हैं।

महाराष्ट्र साइबर विभाग ने 10 फिल्मों और वेब श्रृंखला की सूची जारी की है। इस सूची में शामिल फिल्मों और श्रृंखलाओं को किसी भी मुफ्त वेबसाइट पर देखने की मनाही है।

महाराष्ट्र साइबर डिपार्टमेंट, मर्दनानी 2, ज़ूटोपिया, जवानी जानमन, लव आजकल, छपाक, इंसेप्शन, बाहुबली, रजनीगंधा, गली बॉय। किसी भी मुफ्त वेबसाइट पर इन फिल्मों को न देखने की सलाह दी जाती है।

उसी समय, महाराष्ट्र साइबर विभाग ने जो श्रृंखला मुफ्त वेबसाइट पर देखने से इनकार कर दिया है, वे हैं - दिल्ली क्राइम, ब्रुकलिन नाइन, पंचायत, अकुरी, फाउद, गॉल, माइंडहंटर, नारकोज़, देवलोक, लॉस्ट। तालाबंदी के दौरान महाराष्ट्र। साइबर धोखाधड़ी के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। महाराष्ट्र में तालाबंदी के दौरान 512 साइबर मामले दर्ज किए गए थे। वहीं 273 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र साइबर विभाग ने चेतावनी दी है कि अगर किसी ने इन फिल्मों या श्रृंखलाओं को किसी भी मुफ्त वेबसाइटों से डाउनलोड किया है, तो उन्हें तुरंत हटा दें। साथ ही, सभी से अपील की गई है कि वे केवल मूल साइटों पर ही फिल्में और सीरीज देखें।

From around the web